Latest News in Hindi

रोडवेजकर्मियों ने किया अद्र्धनग्न प्रदर्शन

By Anil dattatrey

Sep, 12 2018 10:58:21 (IST)

www.patrika.com/rajasthan-news/


रोडवेज कर्मियों ने निकाली विरोध यात्रा, बस स्टैंड पर फूंका पुतला

हिण्डौनसिटी. राज्य सरकार द्वारा एक माह पहले रोडवेज की हड़ताल के बाद हुए समझौते की पालना नहीं करने के रोडवेजकर्मियों का आंदोलन फिर से मुखर होने लगा है। समझौते की अनदेखी करने के विरोध में हिण्डौन आगार के रोडवेजकर्मी संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर सडक़ पर उतर आए। रोडवेज कर्मचारियों ने आगार कार्यालय से विरोध यात्रा निकाल बस स्टैण्ड पर पुतला फूंका। इस दौरान रोडवेज कर्मियों ने अद्र्ध नग्न प्रदर्शन कर राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगाए।
संयुक्त मोर्चा के बैनर तले दोपहर में एकट, इंटक, सीटू, बीजेएसएस , कल्याण समिति व आरएसआरटीसी रिटायरमेंट एम्प्लाइज एसोसिएशन से सम्बद्ध कर्मचारियेां ने आगार के मुख्यद्वार पर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में पुतला लेकर विरोध यात्रा निकाली गई। सरकार विरोधी नारे लगाते हुए रोडवेज श्रमिक संगठनों से सम्बद्ध चालक-परिचालक व अन्य रोडवेजकर्मी रैली के रूप में आधा किलोमीटर चल चौपड़ सर्किल पहुंंचे। बस स्टैण्ड के अंदर पहुंच रोडवेजकर्मियों ने विरोध प्रदर्शन कर पुतला दहन किया। इस दौरान एटक के सचिव सत्यवीर सिंह डागुर व एसोसिएशन के सचिव पूरण चंद शर्मा ने बताया कि संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल से यातायात मंत्र यूनिस खान की समझौता वार्ता में सभी मांगों पर राजामंदी जताई थी, लेकिन आंशिक रूप पर मांगें मान शेष की अनदेखी की कर दी गई।
१६ सितम्बर की रात से फिर चक्काजाम-
एटक की आगार शाखा अध्यक्ष डीएस गुर्जर ने बताया कि संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व में १६ सितम्बर को रात १२ बजे से रोडवेज बसों की चक्काजाम हड़ताल की जाएगी। इससे पहले १५ व १६ सितम्बर को आगार कार्यालयों के बाहर दो दिवसीय धरना दिया जाएगा। दूसरे दिन रात १२ बजे धरना चक्काजाम हड़ताल में तब्दील हो जाएगा।

 

अग्रसेन जयंति पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम
हिण्डौनसिटी. अग्रवाल समाज की ओर से १० अक्टूबर को अग्रसेन जयंति मनाई जाएगी। इस उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रम होंगे।
अध्यक्ष बल्लभराम कम्बलवाल ने बताया कि जयंति पर ५०१ कलशों की कलशयात्रा, शोभायात्रा, मोटरसाईकिल रैली, प्रभातफेरी निकाली जाएगी। जबकि इससे पहले सात अक्टूबर को रक्तदान शिविर आयोजित होगा।