15 मिनट तक घरों में दौड़ता रहा हाईवोल्टेज करंट, आधा दर्जन को लगे झटके, मची अफरा-तफरी

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

<p>15 मिनट तक घरों में दौड़ता रहा हाईवोल्टेज करंट, आधा दर्जन को लगे झटके, मची अफरा-तफरी</p>
करौली.
टोडाभीम क्षेत्र के भण्डारी बैरूनी गांव में मंगलवार शाम विद्युत लाइन में हाई वोल्टेज आने से करीब डेढ़ दर्जन घरों में करंट दौड़ गया। इससे ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। करंट से एक महिला व उसका पुत्र झुलस गया, वहीं आधा दर्जन लोगों के झटके लगे। मां- पुत्र को बालघाट के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां से महिला के गम्भीर घायल होने पर चिकित्सकों ने जयपुर रैफर कर दिया। हादसे में सुनीता देवी (28) पत्नी प्रताप सिंह व इसका पुत्र अमित(12) झुलस गए।
सुनीता के घर में लगे कूलर में हाईवोल्टेज दौडऩे से वह और उसका पुत्र अमित करंट की चपेट में आ गए। इसी तरह कोमल, सुनील जीतू, सूरजबती के करंट के झटके लगे हैं। पूर्व जिला प्रमुख शिवदयाल मीना ने मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली है।
ग्रामीणों ने बताया कि विद्युत निगम द्वारा लगाए गए सिंगल फेज ट्रांसफार्मर का तार टूटकर घरों के लिए जा रही सर्विस लाइनों से टच हो गया। इससे घरों में अधिक वोल्टेज प्रभावित हो गए। इससे आस-पास के डेढ दर्जन घरों में करंट प्रवाहित हो गया और घरों में लगे टीवी, फ्रिज आदि विद्युत उपकरण जल गए।
15 मिनट तक दौड़ता रहा करंट
ग्रामीण हंसराज सिंह चौहान, चैनसिंह, प्रहलाद आदि ने बताया कि विद्युत सप्लाई बंद कराने के लिए फीडर प्रभारी को फोन किया फोन रिसीव नहीं करने पर सप्लाई बंद नहीं हुई। इससे करीब 15 मिनट तक घरों में करंट दौड़ता रहा। ग्रामीणों ने निगम कार्मिकों पर लापरवाही का आरोप लगाया।
बड़ा हादसा टला
ग्रामीणों ने बताया कि तार टूटकर जमीन पर आ गिरा। इससे जमीन पर पड़े घास में आग लग गई। समय पर बिजली बंद नहीं होने से आग की लपटें पास में रखे ईधन में पहुंच गई और आग तेज हो गई। बिजली बंद होने के बाद ग्रामीणों ने मिट्टी व पानी डाल आग बुझाई। हादसे में एक दर्जन लोगों के घरों में लाखों का नुकसान हुआ है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.