सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर सरकारी कर्मचारी पहुंचा सलाखों के पीछे

– आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर कनिष्ठ सहायक निलंबित, पुलिस ने किया गिरफ्तार-अंबेडकर जयंति को लेकर सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा में की थी पोस्ट

<p>सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर सरकारी कर्मचारी पहुंचा सलाखों के पीछे</p>
हिण्डौनसिटी. संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंति को लेकर बुधवार को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना एक कनिष्ठ सहायक को भारी पड़ गया। मामला तूल पकड़ता देख उप जिला कलक्टर सुरेश कुमार यादव के निर्देश पर पंचायत समिति के विकास अधिकारी राजेन्द्र कुमार ने क्यारदा खुर्द ग्राम पंचायत के कनिष्ठ सहायक को निलंबित कर दिया। साथ ही प्राथमिकी दर्ज होने के बाद आरोपी कनिष्ठ सहायक को नई मंडी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

डीएसपी किशोरी लाल ने बताया कि क्यारदा खुर्द ग्राम पंचायत में पदस्थ कनिष्ठ सहायक जयसिंह चौहान ने अंबेडकर जयंति पर जाटव समाज के बारे में अमर्यादित शब्द लिख कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। जैसे ही इस आपत्तिजनक पोस्ट के बारे में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को पता चला, तो उन्होंने इस पर नाराजगी जताई। इसके बाद आरोपी कनिष्ठ सहायक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म से पोस्ट को डिलीट कर दिया। लेकिन इससे पहले ही लोगों ने पोस्ट के स्क्रीन शॉट काट लिए। इसके बाद तो ये स्क्रीन शॉट विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल होने लगे। जाटव समाज के लोगों ने जिला कलक्टर, एसपी, एसडीएम व डीएसपी को स्क्रीन शॉट भेजकर अमर्यादित पोस्ट पर नाराजगी व्यक्त की, साथ ही आरोपी कनिष्ठ सहायक के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की।

विधायक ने कलक्टर को फोन कर की कार्रवाई की मांग-
अंबेडकर जयंति पर जाटव समाज को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट वायरल होते देख विधायक भरोसी लाल जाटव ने जिला कलक्टर को फोन कर कनिष्ठ सहायक पर कार्रवाई करने की मांग की। बाद में एसडीएम के निर्देश पर विकास अधिकारी ने आरोपी कनिष्ठ सहायक जयसिंह चौहान को निलंबित कर दिया। निलबंन काल में आरोपी का मुख्यालय जिला परिषद कार्यालय करौली रहेगा।
जनभावनाएं आहत करने का आरोप-
कनिष्ठ सहायक के खिलाफ बसपा के जिला प्रभारी रिन्कू कुमार खैडीहैवत ने नई मंडी थाने पर सोशल मीडिया पर जाटव समाज के खिलाफ अभद्र टिप्पणी कर जनभावनाएं भडकाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई। सूरौठ थाने पर भी जाटव समाज के तहसील अध्यक्ष रहे सत्येन्द्र जाटव ने प्राथमिकी पेश की। इसके बाद डीएसपी किशोरी लाल के निर्देश पर तत्काल प्रभाव से नई मंडी थाना पुलिस ने आरोपी कनिष्ठ सहायक जयसिंह चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.