सपा ने जिला पंचायत की 22 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम किए घोषित, जानिए किस सीट पर कौन

|

Published: 07 Apr 2021, 07:26 PM IST

समाजवादी पार्टी ने भी जिला पंचायत की 22 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव ने बताया कि पार्टी के सभी उम्मीदवार जीतेंगे।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. यूपी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) में जैसे जैसे मतदान की तिथियां नजदीक आ रही हैं। चुनाव की सरगर्मी बढ़ती जा रही है। इस बार राजनैतिक दल (Political Party) भी पंचायत चुनाव में जी जान से लगे हैं। पार्टियां अपने पत्ते खोलती जा रही हैं। पार्टियों ने चुनाव में जिला पंचायत सदस्य (Jila Panchayat Chunav) की सीटों पर दांव खेला है। प्रमुख दलों ने प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारना शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने भी कानपुर देहात जिला पंचायत की 22 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, अभी दस सीटों के प्रत्याशियों के नाम शेष हैं। माना जा रहा है बाकी दस सीटों पर नामों की घोषणा जल्द होगी।

समाजवादी पार्टी ने निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष रामसिंह यादव को सिठमरा से प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले वह राजपुर प्रथम सीट से चुनाव जीतकर जिला पंचायत अध्यक्ष बने थे। इस बार राजपुर प्रथम सीट से उनकी पत्नी उर्मिला यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं बिरहुन क्षेत्र से सपा के वरिष्ठ नेता पुष्पेंद्र यादव के पुत्र युवा अंकित यादव पर पार्टी ने विश्वाास जताया है। वहीं उमरन से राजकुमार यादव, औंगी से प्रशांत पाल, भुजपुरा से महामाया यादव, रंजीतपुर से उमेश दुबे, जगनपुर से राजेश कुमार यादव, भोगनीपुर से गीता देवी, कुढ़वा से आलोक कुमार दिवाकर प्रत्याशी घोषित किए गए।

वहीं तिंलौची से रविशंकर शुक्ला, कठेठी से शोभित सोनकर, राजपुर द्वितीय से अवनीश नंदन, तिंगाई से नितिन गौतम, संदलपुर से धर्मेंद्र दिवाकर, राजपुर तृतीय नरेंद्र कोरी, जजमुइया से शिवपाल, रसूलाबाद द्वितीय से पंकज सिंह गौर, असालतगंज से विश्राम यादव, परजनी अंजुल देवी, लक्ष्मणपुर पिलख से सुशीला राजपूत, सुनासी से प्रिया शुक्ला को प्रत्याशी बनाया गया है। जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव ने बताया कि पार्टी के सभी उम्मीदवार जीतेंगे। सीटें जीतने के लिए हम सभी पूरी जी जान से लगे हैं। कार्यकर्ताओं को पुरजोर तरीके से मेहनत करने के लिए कहा गया है।