कानपुर

कानपुर देहात में युवक को ठगों ने लगाई बड़ी चपत, TET पास कराने के नाम पर डेढ़ लाख की ठगी

युवक से शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में पास कराने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की ठगी कर ली गई। पीड़ित ने एक युवती समेत तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है।

कानपुरJun 14, 2021 / 11:19 pm

Arvind Kumar Verma

कानपुर देहात में युवक को ठगों ने लगाई बड़ी चपत, TET पास कराने के नाम पर डेढ़ लाख की ठगी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर देहात. शिक्षा प्राप्त कर डिग्री धारकों के सामने रोजगार की बड़ी समस्या खड़ी हो जाती है। ऐसे में छात्र छात्राएं रोजगार की चाह में ठगों का शिकार हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला कानपुर देहात में सामने आया है, जहां युवक से शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में पास कराने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की ठगी कर ली गई। पीड़ित ने एक युवती समेत तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। फिलहाल पुलिस द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है।
कानपुर देहात के झींझक कस्बे के द्वारिकागंज निवासी बीएड डिग्री धारक कृष्णचंद्र दीक्षित ने बताया कि वर्ष 2018 में उन्होंने टीईटी के लिए आवेदन किया था। उनकी कानपुर नगर के बर्रा-7 निवासी मित्र राजन सचान के यहां आना जाना था। राजन के यहां काम करने वाली युवती रिंकी ने उसने कहा कि उसके जीजा राकेश कनौजिया हैं, जो बर्रा दो में रहते हैं उनकी पहचान ऊपर तक है वो पास करा देंगे। इसके कुछ दिन बाद रिंकी व राकेश कनौजिया ने एक महिला प्रोफेसर से मिलाया। वहां डेढ़ लाख रुपए का झांसा दिया गया।
इसके बाद परिणाम आने पर उन्होंने मार्कशीट भी दी और रुपये ले लिए। जब मार्कशीट सुपरटेट के आवेदन में लगाई तो वह फर्जी पाई गई। इस पर उन्हें ठगी का अहसास हुआ। मंगलपुर थाने के एसएसआइ राजेश कुमार ने बताया कि पीडि़त की तहरीर पर युवती, उसके जीजा व एक अज्ञात पर धोखाधड़ी की धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Kanpur / कानपुर देहात में युवक को ठगों ने लगाई बड़ी चपत, TET पास कराने के नाम पर डेढ़ लाख की ठगी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.