कानपुर

‘सीएम के पक्ष में ट्वीट करने पर मिलते हैं 2 रुपये’ मामले में दो गिरफ्तार, ऑडियो एडिट कर किया वायरल

सोशल मीडिया (Social Media) पर फर्जी खबर वायरल करने वाले दो युवकों को कानपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का आरोप है कि दोनों ने योगी सरकार (UP Government) की छवि खराब करने के लिए फर्जी पोस्ट चलाई थी, जिसके तूल पकड़ने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

कानपुरJun 07, 2021 / 12:52 pm

Karishma Lalwani

police arrested two people accused of 2 rupees audio viral case

कानपुर. सोशल मीडिया (Social Media) पर फर्जी खबर वायरल करने वाले दो युवकों को कानपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का आरोप है कि दोनों ने योगी सरकार (UP Government) की छवि खराब करने के लिए फर्जी पोस्ट चलाई थी, जिसके तूल पकड़ने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों के चक्कर में पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) भी पर भी एफआईआर हो चुकी है। कानपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम आशीष पांडे और हिमांशु सैनी हैं। पुलिस के अनुसार, आरोपियों द्वारा फर्जी ऑडियो क्लिप बनाकर वायरल की जाती थी। इन ऑडियो क्लिप के माध्यम से आरोपी सरकार की छवि को धूमिल करने का हर संभव प्रयास करते थे। इसके लिए उन्होंने फुल प्रूफ प्लान बनाया था।
ऑडियो एडिट कर किया वायरल

फेक न्यूज वायरल करने वाले दो एक्सपर्ट अरेस्ट पुलिस ने कहा कि आरोपियों द्वारा फर्जी ऑडियो क्लिप को ट्वीट किए जाने के बाद पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप पर एफआईआर तक दर्ज हो गई थी। पुलिस कमिश्नर कानपुर असीम अरुण के अनुसार, पकड़ में आए दोनों आरोपियों ने पटना के एक 15 वर्षीय किशोर से पहले फोन पर बात की थी। उसके बाद उनका ऑडियो एडिट करने के बाद वायरल कर दिया। आरोपियों ने ऑडियो में ये साबित करने का प्रयास किया कि सीएम के पक्ष में ट्वीट करने पर दो रुपये मिलते हैं। पुलिस ने ये भी कहा कि दोनों आरोपी सीएम योगी की पीआरओ सेल संभालने वाली सोशल मीडिया सेल से भी जुड़े है। पुलिस की दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है। एक अन्य मामले में क्राइम ब्रांच की टीम भी जांच कर रही है।
ये भी पढ़ें: अवैध शराब मिलने पर लाइसेंस होगा निरस्त, पूरे प्रदेश में होंगे ब्लैक लिस्ट, संबंधित क्षेत्र के आबकारी अधिकारी पर होगी कार्रवाई

ये भी पढ़ें: योगी सरकार का फैसला- अब डॉक्‍टर की जगह एमबीए कर चुके युवा देखेंगे सरकारी अस्पताल का मैनेजमेंट

Home / Kanpur / ‘सीएम के पक्ष में ट्वीट करने पर मिलते हैं 2 रुपये’ मामले में दो गिरफ्तार, ऑडियो एडिट कर किया वायरल

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.