तस्करों ने गोवंश लदे कंटेनर को फिल्मी अंदाज में भगाकर कई वाहनों में मारी टक्कर, पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर दबोचा

सड़क पर खड़े पुलिस कर्मियों ने सड़क से फुटपाथ की तरफ कूदकर अपनी जान बचाई। घेराबंदी पर तस्करों ने कंटेनर छोड़ पुलिस पर फायर किए तो जवाब में पुलिस ने फायर करते हुए तीनों तस्करों को दबोच लिया।

<p>तस्करों ने गोवंश लदे कंटेनर को फिल्मी अंदाज में भगाकर कई वाहनों में मारी टक्कर, पुलिस ने जवाबी फायरिंग कर दबोचा</p>
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर देहात. कंटेनर में गोवंश (Bovine Smuggler) लेकर जा रहे तस्करों ने फिल्मी अंदाज में ऐसा कारनामा किया, जिसे जानकर आप हैरत में पड़ जाएंगे। प्रदेश में सख्त कानून व्यवस्था होने के बावजूद गोवंश तस्करों के हौंसले बुलंद हैं। कुछ ऐसी ही घटना बुधवार शाम राजपुर क्षेत्र में हुई। जब कंटेनर में 26 गोवंश लादकर बिहार जाने की सूचना पुलिस को मिली। पुलिस ने जब पीछा किया तो तस्करों ने कंटेनर की रफ्तार बढ़ा दी और रास्ते के आए कार एवं मैजिक को टक्कर मारते हुए एक एक टैंपो को चपेट में ले लिया। और टैंपो को करीब 400 मीटर तक घसीटते ले गए। हालांकि सभी वाहन सवार सुरक्षित रहे। यहां तक कि सड़क पर खड़े पुलिस कर्मियों ने सड़क से फुटपाथ की तरफ कूदकर अपनी जान बचाई। घेराबंदी पर तस्करों ने कंटेनर छोड़ पुलिस पर फायर किए तो जवाब में पुलिस ने फायर करते हुए तीनों तस्करों को दबोच लिया।
ये पूरा मामला कानपुर देहात के राजपुर क्षेत्र का है। जब राजपुर पुलिस को तस्करों द्वारा कंटेनर में 26 गोवंश लादकर राजस्थान से बिहार जाने की सूचना मिली। राजपुर पुलिस ने घेराबंदी कर कंटेनर को रोकने का प्रयास किया तो उसने रफ्तार बढ़ा दी। इस पर राजपुर पुलिस ने पीछा करते हुए सट्टी एसओ कपिल दुबे को जानकारी दी। इसके बाद सट्टी पुलिस ने घेराबंदी की। पुलिस को देखकर कंटेनर चालक ने रफ्तार और बढ़ा दी। इस पर पुलिस वालों ने बीच सड़क से हटकर जान बचाई और पीछा करना शुरू किया। इस दौरान कंटेनर चालक ने रास्ते में एक कार को टक्कर मार दी और कुछ दूरी पर रास्ते में खड़ी एक मैजिक को भी टक्कर मार दी।
इसके बाद भी गोतस्कर तेज रफ्तार से कंटेनर को भगाते रहे। कुछ आगे जाकर सड़क किनारे खड़ी एक टेंपो को भी उसने अपनी चपेट में ले लिया और करीब चार सौ मीटर तक घसीटता ले गया। इस दौरान सड़क पर अफरा तफरी का माहौल बन गया। कंटेनर न रुकता देख सट्टी एसओ कपिल दुबे ने इंसास रायफल से गोली चला दी तो कंटेनर सड़क किनारे छोड़कर तीन तस्कर खेतों की ओर भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया तो तस्करों ने तमंचे से पुलिस पर फायर झोंक दिए। पुलिस ने भी जवाबी तीन फायर किए और उनको पकड़ लिया। पकड़े गए तीनों के नाम औरैया अजीतमल निवासी आसिफ, समीर व राशिद हैं।
पुलिस ने बताया कि कंटेनर को आसिफ ही चला रहा था। उनके पास से तमंचा व दो कारतूस मिले। पूछताछ में उन लोगों ने बताया कि भरतपुर राजस्थान से कंटेनर लेकर चले थे और बिहार लेकर जा रहे थे। बिहार पहुंचने पर फोन से जानकारी मिलती कि गोवंश कहां देने हैं। सट्टी एसओ कपिल दुबे ने बताया कि सभी को जेल भेजा जाएगा। पूछताछ में सुराग हाथ लगे हैं, इनके साथियों को भी पकड़ा जाएगा। कंटेनर के नंबर की पड़ताल में रामपुर का निकला है। जो सलीम अहमद के नाम पर शामली एआरटीओ में पंजीकृत है। फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.