बजरी से भरा डम्पर रोका तो पुलिस को ही कुचलने का प्रयास

|

Published: 22 Jul 2021, 01:21 AM IST

- बजरी का डम्पर व एस्कॉर्ट कर रही कार जब्त, दो गिरफ्तार

जोधपुर.
ईद के चलते मण्डोर कृषि मण्डी चौराहे के पास सुरक्षा व्यवस्था के दौरान बुधवार सुबह महामंदिर थाना पुलिस ने बजरी से भरे डम्पर को रुकवाने का प्रयास किया तो चालक ने तेज रफ्तार व लापरवाही से पुलिस पर डम्पर चढ़ाने का प्रयास किया। महामंदिर थाना पुलिस ने भदवासिया में डम्पर रोका तो चालक ने लिफ्ट ऊपर कर बजरी खाली कर दी। पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार कर डम्पर व उसे एस्कटॉर्ट कर रही कार जब्त की है।

थानाधिकारी लेखराज सिहाग ने बताया कि ईद पर खेतानाडी मस्जिद के आस-पास सुरक्षा बंदोबस्त के तहत यातायात को डाईवर्ट किया गया था। इस दौरान मण्डी की तरफ से एक डम्पर आता नजर आया। उसके आगे एक कार एस्कॉर्ट भी कर रही थी। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन चालक डम्पर को तेजी से भगाने लगा। पुलिस का आरोप है कि चालक ने पुलिस पर डम्पर चढ़ाने का प्रयास भी किया। गनीमत रही कि कोई चोटिल नहीं हुआ।
पीछा कर रही पुलिस ने भदवासिया में डम्पर रोक लिया। चालक को नीचे उतरने को कहा, लेकिन इस दौरान चालक ने लिफ्ट ऊपर कर बजरी सड़क पर खाली कर दी।

पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर चालक को नीचे उतारा और लिफ्ट नीचे की। तब तक काफी मात्रा में बजरी खाली हो चुकी थी। पुलिस ने राजकार्य में बाधा डालने, डम्पर चढ़ाने का प्रयास कर जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज कर डम्पर जब्त किया। कांकाणी में जम्भेश्वर नगर निवासी चालक गणेश (26) पुत्र हरलाल बिश्नोई व कार में एस्कॉर्ट करने वाले बूडिय़ों की ढाणी निवासी प्रेम कुमार (25) पुत्र पूनाराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया।