संघ प्रमुख भागवत करेंगे संघ की गतिविधियों की समीक्षा

– 23 को आएंगे जोधपुर – चार दिवसीय प्रवास के दौरान संघ के क्रियाकलापों की करेंगे समीक्षा

जोधपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत चार दिन के प्रवास पर आगामी गुरुवार को जोधपुर आएंगे। वे 24 से 27 सितंबर तक संघ की विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा करेंगे। उनका प्रबुद्धजनों से संवाद का कार्यक्रम भी है।
संघ के मीडिया हाउस विश्व संवाद केंद्र के स्थानीय कार्यालय में हुई बैठक में प्रांत संघचालक हरदयाल वर्मा ने बताया कि संघ की शाखाओं के कार्य व कार्यकर्ताओं की देखरेख, विभिन्न गतिविधियों की समीक्षा, कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण, समाज के विभिन्न गणमान्य व प्रबुद्धजनों से संवाद संपर्क योजना लेकर देश के सभी प्रांतों में सरसंघचालक व सरकार्यवाह का प्रवास होता है। इसी कड़ी में इस वर्ष सरसंघचालक का जोधपुर प्रवास तय हुआ है।
भागवत इस दौरान संघ की प्रांत टोली, जागरण श्रेणी, संगठन श्रेणी अनुसार प्रांतीय कार्यकर्ताओं तथा प्रांत के प्रचारकों की बैठक लेंगे। साथ ही महानगर के कार्यकर्ताओं का प्रबोधन, चयनित गणमान्य व्यक्तियों से संवाद करेंगे । इसके अलावा शाखाओं की स्थिति, दूसरी लहर में प्रभावित लोगों को आवश्यक संबल के लिए किए गए कार्यों, कार्यकर्ता प्रशिक्षण, शाखाओं के विस्तार व स्वयंसेवकों की ओर से चलाए जा रहे पर्यावरण,जल संरक्षण, वृक्षारोपण सहित ग्राम विकास, कुटुंब प्रबोधन व गौ संवर्धन जैसी गतिविधियों की समीक्षा करेंगे।
प्रवास में सरसंघचालक के साथ अभा बौद्धिक शिक्षण प्रमुख स्वांत रंजन, राजस्थान क्षेत्र कार्यवाह हनुमान सिंह, क्षेत्र प्रचारक प्रमुख श्रीवर्धन व क्षेत्र सह प्रचार प्रमुख मनोज कुमार सहित प्रांत के कार्यवाह, सह कार्यवाह व प्रचारक उपस्थित रहेंगे ।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.