ऑनलाइन क्लासेज के नाम पर फीस मांगने से नाराज अभिभावकों का प्रदर्शन

-रोष में अभिभावक-एक ही नारा- नो ऑनलाइन क्लासेज, नो फीस

<p>ऑनलाइन क्लासेज के नाम पर फीस मांगने से नाराज अभिभावकों का प्रदर्शन</p>
जोधपुर. शहर में कई अभिभावक निजी स्कूलों की ओर से ऑनलाइन पढ़ाई की एवज फीस मांगने के खिलाफ अब प्रदर्शन पर उतर आए हैं। अभिभावकों का कहना हैं कि बच्चों को ऑनलाइन स्टडी के लिए साधन उपलब्ध कराने के लिए उनके पास किसी तरह अतिरिक्त गैजेट्स नहीं है। जब स्कूल ही संचालित नहीं हो रहे हैं तो किस बात की फीस मांगी जा रही है।
बासनी सेंट एन्स स्कूल पर भी सोमवार को अभिभावकों ने प्रदर्शन किया। इसी तरह अभिभावकों ने कहा कि ऑनलाइन क्लासेज से बच्चे बिल्कुल संतुष्ट नहीं हैं। जब तक वैक्सीन नहीं आती है, तब बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे। बच्चों के विरोध में स्कूूल एक्शन लेंगे तो वे प्रदर्शन करेंगे। यहां स्कूल प्रबंधन से भी अभिभावकों की तीखी नोंकझोंक हुई। श्री ऑरबिंदो स्कूल के बाहर भी प्रदर्शन हुआ। यहां अभिभावकों ने कहा कि स्कूल ने १० से १५ प्रतिशत फीस बढ़ाई है।
तीन माह स्कूल नहीं चली, उसको लेकर भी फीस मांगी जा रही है। अभिभावकों का अरोप हैं कि यहां स्कूल ने अंदर से गेट लगा दिया। बच्चों को समुचित शिक्षा भी ऑनलाइन नहीं मिल रही है। ऑनलाइन से उनकी आंखों पर भी प्रभाव पड़ रहा है। वहीं सरदार दून स्कूल में भी सोमवार को अभिभावक प्रबंधन से मिलने पहुंचे थे। इसी तरह शहर भर में निजी स्कूलों के खिलाफ अभिभावक प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.