टॉप 100 बकायदारों को 7 दिन में यूडी टैक्स जमा करवाने के नोटिस

नगर निगम की आय बढ़ाने को लेकर नवगठित बोर्ड ने अपनी कवायद शुरू कर दी है। नगर निगम दक्षिण महापौर वनीता सेठ ने बुधवार को राजस्व अधिकारियों की बैठक ली और बकाया नगरीय विकास कर एवं गृह वसूली पर जोर देने को कहा।

<p>टॉप 100 बकायदारों को 7 दिन में यूडी टैक्स जमा करवाने के नोटिस</p>
जोधपुर. नगर निगम की आय बढ़ाने को लेकर नवगठित बोर्ड ने अपनी कवायद शुरू कर दी है। नगर निगम दक्षिण महापौर वनीता सेठ ने बुधवार को राजस्व अधिकारियों की बैठक ली और बकाया नगरीय विकास कर एवं गृह वसूली पर जोर देने को कहा।
महापौर ने कहा कि बकाया नगरीय विकास कर जमा करवाने के लिए युद्ध स्तर पर अभियान चलाया जाए और टॉप हंड्रेड बकायेदारों को नोटिस तामिल करवा कर मौके से ही नगरीय विकास कर लेने के निर्देश दिए। नगर निगम आयुक्त रोहिताश्व तोमर ने कहा कि टॉप हंड्रेड बकायेदारों को सात दिन का अंतिम नोटिस दिया जाएगा और इसके बाद सीजिंग की कार्रवाई की जाएगी। जिन क्षेत्रों में अधिक कर बकाया है, उन क्षेत्रों में विशेष कैंप लगाकर उसी जगह पर वसूली की जाएगी। साथ ही यूडी टैक्स व गृह कर जमा कराने के लिए शुरू की गई ऑनलाइन व्यवस्था को भी अधिक सरल बनाने के निर्देश दिए। बैठक में नगर निगम उपायुक्त आकांक्षा बैरवा, राजस्व अधिकारी सुमन राठौड़, रणवीर देथा मौजूद थे।
फायद एनओसी के नोटिस भी जारी हों
मुख्य अग्निशमन अधिकारी जय सिंह चौहान से अग्निशमन अनापत्ति प्रमाण पत्र के बकाया प्रकरणों के बारे में जानकारी ली। साथ ही कहा कि जिन संस्थानों की फायर एनओसी की समयावधि पूरी होनी है उन्हें भी जल्द नोटिस करने और वसूली को कहा है। आयुक्त तोमर ने आगामी एक सप्ताह में ऐसे लोगों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.