जल शक्ति अभियान के सोशल मीडिया कैंपेन को मिल रही प्रशंसा, अमिताभ-आमिर जैसी हस्तियां भी जुड़ीं

स्वच्छ भारत अभियान ( Swach Bharat Mission ) की तरह जल शक्ति ( jal shakti abhiyan ) को भी जन आंदोलन बनाने के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू हो गई है।

<p>जल शक्ति अभियान के सोशल मीडिया कैंपेन को मिल रही प्रशंसा, अमिताभ-आमिर जैसी हस्तियां भी जुड़ीं</p>
जोधपुर। स्वच्छ भारत अभियान ( Swach Bharat Mission ) की तरह जल शक्ति ( jal shakti abhiyan ) को भी जन आंदोलन बनाने के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू हो गई है। करीब 15 दिन पहले जल शक्ति अभियान लॉन्च करने के साथ ही इसकी सोशल मीडिया मार्केटिंग पर काम करने की योजना बन गई। फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन ( bollywood actor amitabh bachchan ) और आमिर खान ( Aamir khan ) के इस अभियान से जुडऩे के बाद कई और हस्तियां भी जुड़ सकती हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) का सोशल मीडिया अकाउंट इसे पूरा सपोर्ट कर रहा है। जल शक्ति अभियान के सोशल मीडिया अकाउंट और हैंडल लोगों को जागरूक कर रहा है।
 


प्रधानमंत्री मोदी ने एक जुलाई से 30 नवंबर तक चलने वाले इस अभियान की शुरूआत के पहले ही दिन इससे अधिक से अधिक लोगों को जुडऩे की अपील की थी। कई लोग सोशल मीडिया पर पानी बचाने और संरक्षण के अपने जुगाड़ अपलोड कर रहे हैं, तो मोदी के ट्विटर हैंडल से उनको सपोर्ट कर इसे जनमुहिम बनाने की अपील की जा रही है।
हैश टैग ‘जल शक्ति 4 जल शक्ति’ के नाम से पीएम मोदी ने पहल शुरू की। इसके साथ कई लोगों ने ट्वीट किए। कई लोगों की पहल पर मोदी के ट्विटर हैंडल से शाबाशी भी दी गई। उन्होंने फिल्म अभिनेता आमिर व अमिताभ के इस अभियान से जुडऩे पर धन्यवाद भी दिया है। आमिर खान ने संदेश दिया कि पानी जैसे अनमोल खजाने को बचाकर रखना है। इसकी सुरक्षा भी करनी है। पानी की कमी और सूखे से निपटने के लिए जल शक्ति अभियान के तहत देश में पानी की कमी से जूझ रहे गांव में काम कर रहे हैं। यह टीम आपके साथ मिलकर काम करेगी। जल संचय के लिए कैसे का करें। इस मानसून में बारिश के पानी को एकत्रित करने का काम करें। बावडिय़ों व तालाब की सफाई करें।
https://twitter.com/aamir_khan?ref_src=twsrc%5Etfw
अमिताभ बच्चन की अपील
जल संचय से बेहतर कल के बारे में बात करने आया हूं। जल अनमोल धरोहर है। जल की कमी की चुनौती से निपटने के लिए जल एकत्रित करने को एक सच्चा जन आंदोलन बनाना है। सरकार पानी की कमी से जुड़े गांवों में उच्चाधिकारी भेज रही है। हमारा मुख्य प्रयास जल संरक्षण और संचय में निपुणता के साथ यह प्रयास होना चाहिए कि गांवों में आसानी से लोगों को काफी पानी मिले। संचय जल बेहतर कल।
 

 

https://twitter.com/SrBachchan?ref_src=twsrc%5Etfw
शेखावत का सोशल मीडिया वर्क
जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत का खुद का सोशल मीडिया वर्क काफी पुराना और पुख्ता है। कोरा सोशल मीडिया साइट पर उनके सबसे ज्यादा फॉलोवर हैं। साथ ही अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का भी बेहतर उपयोग करते हैं। शेखावत ने बताया कि फिल्म स्टार के संदेश से लोग प्रेरित हो रहे हैं। कई लोग जुड़ने के लिए बोल रहे हैं। अभी ब्रांड एंबेसेडर किसी को नहीं बनाया है। कई लोग ऑर्गेनिक रूप से ही जुड़ रहे हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.