दौसा

चिकित्सक की पत्नी के स्वाइन फ्लू पॉजीटिव

एक पखवाड़े में मिला दूसरा मरीज

दौसाJan 21, 2018 / 09:20 am

gaurav khandelwal

दौसा. जिले में स्वाइन फ्लू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। लेकिन चिकित्सा विभाग की ओर से मौसमी बीमारियों को रोकने की कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही है। शहर में कार्यरत एक चिकित्सक की पत्नी के स्वाइन फ्लू पॉजीटिव आया है। जानकारी के अनुसार शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सैंथल मोड पर कार्यरत डॉ.आरडी शर्मा की पत्नी मधु (57) के जिला अस्पताल में जांच कराने पर स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। जिसका उपचार जारी है।
 

इससे पहले गत दिनों भी शहर के ही एक युवक के स्वाइन फ्लू पॉजीटिव आया था। इस संबंध में ब्लॉक सीएमएचओ डॉ.नरेन्द्र शर्मा ने बताया कि आस-पास के क्षेत्र में टेमीफ्लू दवाई का वितरण करा दिया गया है। विभाग की टीम की ओर से सर्वे कराया जा रहा है। गौरतलब है कि जिले में स्वाइन फ्लू की जांच केवल जिला अस्पताल में ही होती है। यहां से सैम्पल कलेक्शन होने के बाद जांच के लिए जयपुर लैब में भेजा जाता है।
 

 

स्वेटर पाकर खिले चेहरे


दौसा. कोलवा ग्राम पंचायत में जाखीवाल की ढाणी स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को मातृ शक्ति सम्मेलन एवं स्वेटर वितरण समारोह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोलवा के प्रधानाचार्य एवं पीईईओ पृथ्वीसिंह नंदेरा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया।
 

समारोह की शुरुआत में अध्यापिका सुशीला शर्मा एवं विमला शर्मा की ओर से कक्षा एक से पांच तक के सभी बच्चों को स्वेटर वितरित किए, जिसे पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे। मुख्य अतिथि ने मातृ शक्ति पर विभिन्न प्रसंगों के जरिए बच्चों की महिला अभिभावकों को प्रेरित किया। अंत में बच्चों को प्रसाद वितरित किया गया।
 

 

चार घंटे बंद रहा आवागमन


बसवा. कस्बे में रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी खड़ी रहने से चार घंटे तक फाटक बंद रहा। इससे कस्बे में आवागमन बंद हो गया। शनिवार सुबह बांदीकुई की ओर से आई मालगाड़ी को क्रॉसिंग के लिए स्टेशन पर खड़ा कर दिया। स्टेशन के यार्ड में फाटक होने से आवागमन बंद रहा। लोगों को पांच किलोमीटर का चक्कर लगाकर कस्बे में आना पड़ा। सुबह करीब पौने दस बजे मालगाड़ी को अलवर की ओर रवाना किया।

Home / Dausa / चिकित्सक की पत्नी के स्वाइन फ्लू पॉजीटिव

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.