करंट से कृषक की मौत, कोरोना जांच के इंतजार में दिनभर शव को तरसे

पुत्र घायल, कोविड-19 जांच के लिए सैम्पल लेने में गफलत से परिजन हुए परेशान
 

<p>Daughter trying to giive water to his father who is Covid-19 patient</p>
जोधपुर. करवड़ थानान्तर्गत केलावा खुर्द गांव के खेत में खाद डालने के दौरान करंट की चपेट से एक कृषक की मृत्यु व उसका पुत्र घायल हो गया। महात्मा गांधी अस्पताल में कोविड-19 जांच में लापवाही के चलते परिजन को शव लेने में शुक्रवार दिनभर इंतजार करना पड़ा।

पुलिस के अनुसार खेड़ापा थानान्तर्गत डांवरा निवासी करनाराम (60) पुत्र पूराराम भील केलावा खुर्द में हरिराम भील के ट्यूबवेल पर कृषक था। अर्थिंग की वजह से छगनाराम व करनाराम दोनों के करंट का झटका लगा। जमीन पर खड़े करनाराम की मौके पर ही मृत्यु हो गई। जबकि पुत्र घायल हो गया। जिसे अस्पताल भेजा गया। हादसे का पता लगने पर पुलिस घटनास्थल पहुंची। मृतक के एक अन्य पुत्र पुखराज को मौके पर बुलाया गया। रात को शव मोर्चरी में रखवा दिया गया।
प्रशासन अनभिज्ञ : सैंपल लिया या नहीं
कोविड-19 जांच के लिए शव मोर्चरी में रखवाया गया। परिजन शुक्रवार दिनभर भरी गर्मी में शव प्राप्त करने का इंतजार करते रहे। अस्पताल के जिम्मेदारों को याद नहीं रहा कि मृतक का सैंपल लिया या नहीं। फिर कोविड-19 जांच के लिए दुबारा सैंपल लिए गए। पहले यह सामने आया कि अस्पताल में उसका सैंपल कहीं मिस हो गया, लेकिन बाद में स्पष्ट किया गया कि सैंपल लिया ही नहीं गया था। इसके बाद अधिकारियों ने आनन-फानन में सैंपल लिया। अधीक्षक डॉ. महेश भाटी के अनुसार सैंपल लिया नहीं गया था, तुरंत सैंपल लेकर बॉडी रिलीज कर दी गई।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.