शादी के दस दिन बाद दूल्हा कोरोना पॉजिटिव

बेलवा/बालेसर (जोधपुर) . बेलवा खत्रियां गांव में एक युवक शादी के 10 दिन बाद कोरोना पॉजिटिव मिला है। उसकी शादी पिछले महीने 29 जून को हुई थी।

<p>शादी के दस दिन बाद दूल्हा कोरोना पॉजिटिव</p>
बेलवा/बालेसर (जोधपुर) . बेलवा खत्रियां गांव में एक युवक शादी के 10 दिन बाद कोरोना पॉजिटिव मिला है। उसकी शादी पिछले महीने 29 जून को हुई थी। इससे युवक के संपर्क में आए लोगों की संख्या बढ़ सकती है। उसे पुलिस ने मारपीट के मामले में गुरुवार को गिरफ्तार किया था।
इससे उसके सम्पर्क में आए पुलिस कर्मी दहशत में हैं। ब्राह्मणों की ढाणी निवासी एक युवक के खिलाफ 5 जून को 20 उसके बड़े भाई की पत्नी ने मारपीट करने और गर्म पानी डालकर जलाने का के आरोप में बालेसर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था।
इस मामले में पुलिस ने उसे 9 जुलाई को गिरफ्तार कर बालेसर की सीएचसी में सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए जोधपुर भिजवाया था। उसकी रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव मिलते ही पुलिस ने उसे न्यायिक हिरासत में भेजने के बजाय जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती करवाया है।
पुलिस हिरासत में युवक की पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुलिस कर्मियों में हडक़ंप मच गया। उसके संपर्क में बालेसर थाने के कई पुलिसकर्मी भी आए थे। थानाधिकारी दीपसिंह भाटी ने बताया कि युवक के संपर्क में आए पुलिस कर्मियों को 14 दिन के लिए क्वॉरंटीन किया जाएगा।
बारात में शामिल हुए थे कई गांवों के लोग


युवक की शादी पिछले महीने 29 जून हो हुई थी। शादी के 10 दिन बाद दूल्हे की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से अब संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। उसकी बारात बेलवा से नौसर गांव गई थी, जिसमें कई बाराती शामिल हुए थे। बारात में बेलवा सहित कई गांवों के लोग शरीक हुए थे।
कंटेनमेंट जोन घोषित

बालेसर उपखंड अधिकारी कंचन राठौड़ ने बताया कि बेलवा खत्रियां गांव में ब्राह्मणों की ढाणियों में प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग की टीम ने मौके पर जाकर पॉजिटिव युवक के घर के 200 मीटर की परिधि में कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। ग्रामीणों को इस क्षेत्र में जाने के लिए मना कर दिया है। साथ ही चिकित्सा विभाग की टीम को ढाणियों में घरों एवं आसपास क्षेत्र को सेनेटाइज करने के निर्देश दिए हैं।
बालेसर मुख्य ब्लॉक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रताप सिंह राठौड़ ने बताया कि चिकित्सा विभाग की टीम ने गांव में सैंपलिंग का कार्य शुरू कर दिया है। युवक जिस दुकान पर काम करता था उसे बंद करवा दिया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.