जोधपुर

पहली बार जोधपुर में रक्षा विभाग के साथ समन्वय, अटके ओवरब्रिज की उम्मीद जगी

रक्षा विभाग के समन्वय से आरओबी निर्माण और ड्रेनेज को गति देने के निर्देश
जिला कलक्टर ने ली रक्षा विभाग के साथ जेडीए, नगर निगम अधिकारियों की बैठक
 

जोधपुरSep 13, 2020 / 08:24 pm

Avinash Kewaliya

पहली बार जोधपुर में रक्षा विभाग के साथ समन्वय, अटके ओवरब्रिज की उम्मीद जगी

जोधपुर.
जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में जनहित एवं आमजन के विकास से जुड़े कार्यों को लेकर बैठक हुई। बैठक में जोधपुर में आरओबी निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सभी विभागों के अधिकारी सकारात्मक दृष्टिकोण से काम करें।
उन्होंने रक्षा विभाग, जोधपुर विकास प्राधिकरण, नगर निगम तथा सार्वजनिक निर्माण विभाग (एन.एच) एवं राजस्व अधिकारियों के साथ विभिन्न विकास कार्यों के संबंध में विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के बावजूद राज्य सरकार का प्रयास है कि विकास के जरूरी कार्य सुचारू रूप से चलते रहें। ताकि आमजन को राहत मिल सके और इन कार्यों में अनावष्यक देरी नहीं हो। आरटीओ क्षेत्र में आर.ओ.बी. निर्माण के लिए रक्षा सम्पदा विभाग के माध्यम से अनुमति प्राप्त करने की कार्रवाई जल्द करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त जिला कलक्टर राजस्व एवं उपखण्ड अधिकारी जोधपुर इस कार्य को प्राथमिकता दें। बैठक में स्टेशन कमाण्डर मिलिट्री स्टेशन जोधपुर, सैन्य अधिकारी, आयुक्त जेडीए मेघराज रत्नू, नगर निगम आयुक्त आरएस तोमर, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर सीमा कविया उपस्थित थे।
डिजाइन स्वीकृत करवाएं
बनाड़ क्षेत्र में बनाए जाने वाले आरओबी के लिए रक्षा संपदा अधिकारी जोधपुर वृत्त अभिनव के माध्यम से संयुक्त मौका जांच करवाकर तैयार डिजाइन की स्वीकृति लेने के निर्देश दिए। नागौर रोड पर बनने वाले आरओबी के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता (एनएच), नागौर को निर्देश दिए कि वे रक्षा सम्पदा विभाग से संशोधित विव्यू कटर डिजाइन का अनुमोदन शीघ्र प्राप्त कर कार्य शुरू करवाएं। आरटीओ नाला से जयपुर रोड पर बारिश के पानी के ड्रेनेज की समुचित व्यवस्था के लिए नगर निगम अधिकारियों को रक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ संयुक्त मौका निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

Home / Jodhpur / पहली बार जोधपुर में रक्षा विभाग के साथ समन्वय, अटके ओवरब्रिज की उम्मीद जगी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.