मोबाइल बैकअप से महिला की अश्लील फोटो निकाल ब्लैकमेल का प्रयास

|

Updated: 21 Nov 2020, 11:23 PM IST

- मोबाइल रिपेयर कराने से पहले मित्र के लेपटॉप में सेव किया था बैकअप, उसी से निकाले फोटो
- आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर.
मोबाइल रिपेयर करवाने से पहले मित्र के लेपटॉप में बैकअप व डाटा सेव करना एक दम्पती के लिए भारी पड़ गया। जब नोएडा की कम्पनी में काम करने वाले मित्र ने मोबाइल बैकअप से दम्पती के अश्लील फोटो निकाल महिला को ब्लैकमेल का प्रयास करने लगा। महिला की शिकायत पर बनाड़ थाना पुलिस ने शनिवार को आरोपी को गिरफ्तार किया।
थानाधिकारी अशोक आंजणा ने बताया कि एक महिला के व्हॉट्सएेप पर गत चार-पांच दिन से अनजान नम्बर से संदेश आने लगे। अज्ञात व्यक्ति ने महिला को धमकी दी कि उसके अश्लील फोटो उसके पास है। उसने महिला के पति के बारे में भी पूरी जानकारी होने का जिक्र किया। फोटो को वह इंटरनेट पर वायरल करने की धमकी देने लगा। एेसा न करने के लिए उसने साढ़े तीन लाख रुपए मांगे। फिर उस युवक ने महिला की अश्लील फोटो भी भेजी। जिसे देख महिला घबरा गई। वह थाने पहुंची और अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने व्हॉट्सएेप नम्बर के आधार पर तलाश शुरू की। तकनीकी विशेषज्ञ की मदद से पुलिस ने मूलत: कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड हाल नोएडा निवासी पीयूष (28) पुत्र सुरेन्द्र कुमार गुप्ता को गिरफ्तार किया।
जांच में सामने आया कि चार-पांच साल पूर्व महिला का पति व आरोपी पीयूष साथ काम करते थे। इस दौरान महिला के पति का मोबाइल खराब हो गया। जिसे मरम्मत कराने को देने से पहले उसने पीयूष के लेपटॉप में बैकअप लिया, लेकिन वह बैकअप डिलीट करना भूल गया था। आरोपी ने बैकअप से छेड़छाड़ कर महिला व उसके पति की अश्लील फोटो हासिल कर ली थी। जिससे रुपए एेंठने के लिए उसने यह साजिश रची थी।