झुंझुनू

झुंझुनूं से दिवाली को सुबह 3.35 बजे चलेगी रेल 8.30 पर जयपुर पहुंचेगी

टे्रन सुबह 3.35 बजे झुंझुनंू से रवाना होगी। रींगस 6.45 बजे तथा 8.30 बजे जयपुर पहुंचेगी। वहीं वापसी में जयपुर से 19.10 बजे रवाना होकर 20.40 बजे रींगस पहुंचेगी।झुंझुनूं रेलवे स्टेशन पर 23.27 बजे पहुंचेगी।

झुंझुनूOct 25, 2019 / 07:50 pm

Rajesh

झुंझुनूं से दिवाली को सुबह 3.35 बजे चलेगी रेल 8.30 पर जयपुर पहुंचेगी


झुंझुनूं.दीपावली पर रेलवे की ओर से जयपुर तक स्पेशल टे्रन चलाई जाएगी। रेलवे स्टेशन अधीक्षक राकेश बोयल ने बताया कि 27 व 30 अक्टूबर तथा एक व तीन नवम्बर को रींगस तक चलने वाली दिल्ली-सराय रोहिला ट्रेन जयपुर तक जाएगी। उक्त टे्रन सुबह 3.35 बजे झुंझुनंू से रवाना होगी। रींगस 6.45 बजे तथा 8.30 बजे जयपुर पहुंचेगी। वहीं वापसी में जयपुर से 19.10 बजे रवाना होकर 20.40 बजे रींगस पहुंचेगी।झुंझुनूं रेलवे स्टेशन पर 23.27 बजे पहुंचेगी।

इधर
धनतेरस पर शुक्रवार को बाजारों में जमकर धन वर्षा। पुष्य नक्षत्र जाने के बाद धनतेरस के दिन बाजार पूरे यौवन पर रहे। जिले में धनतेरस पर 150 करोड़ रुपए से ज्यादा की बिक्री हुई। धनतेरस के स्वागत में जिले के बाजार सुबह से ही तैयार रहे। दुकानों की भव्य सजावट की गई। दिन निकलने के साथ ही ग्राहकों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। ज्वैलरी, कपड़े, इलेक्ट्रोनिक, ऑटो मोबाइल्स, बर्तन, सजावट का सामान, मिठाई आदि की बिक्री परवान पर रही।
सोने चांदी की चमक
बाजार में सोने-चांदी के जेवरात की जमकर खरीदारी हुई। सोने की कानों की बालियां हों या फिर गले का हार, चांदी की पायजेब हो या सिक्के सभी की बिक्री परवान पर रही। ज्वैलरी के सभी प्रतिष्ठानों पर महिलाओं की भीड़ रही। देर रात तक ज्वैलरी की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ रही। ज्वैलरी के व्यापारी शिवकरण जानू के अनुसार इस बार करीब 18 से 20 करोड़ का कारोबार हुआ है।
कपड़े की रोनक
दीपावली पर्व के मौके पर कपड़ों की खूब मांग रही। दीपावली पर्व का कपड़ों व साडिय़ों बिक्री जोरों पर रही। दीपावली को लेकर अलग-अलग डिजायन में कपड़े व साडिय़ा उपलब्ध रही। कपड़ों की दुकान पर सुबह से लेकर शाम तक ग्राहकी रही। कपड़े के व्यापारी अंकित पाटोदिया ने बताया कि करीब 15 करोड़ रूपए का कारोबार जिले भर में हुआ है।
वाहनों का बूम
धनतेरस में दुपहिया व चौपहिया वाहनों की जमकर बिक्री हुई। दोनों का कारोबार 55 करोड़ से ऊपर रहा। दुपहिया वाहनो के व्यापारी डॉ. अजय चाहर ने बताया कि करीब 35 करोड़ से ज्यादा की बिक्री धनतेरस पर हुई। वहीं चौपहिया वाहनों के विक्रेता संजय रोहिला के अनुसार 20 करोड़ से ज्यादा की गाडिय़ा बिकी। लोगों ने धनतेरस पर शुभ मुहुर्तमें वाहन खरीदा।
इलेक्ट्रोनिक व अन्य सामानों की बिक्री रही परवान पर
धनतेरस पर जिले के बाजारों में इलेक्ट्रोनिक, सजावट, पूजा सामग्री, पोस्टर आदि की बिक्री भी परवान पर रही। लोगों ने घरों में सजावट के लिए लाइट, दीपक सहित अन्य सामान खरीदा।वहीं दीपावली पर मां लक्ष्मी की पूजा के लिए पूजन सामग्री भी खरीदी।

Hindi News / Jhunjhunu / झुंझुनूं से दिवाली को सुबह 3.35 बजे चलेगी रेल 8.30 पर जयपुर पहुंचेगी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.