झांसी

मौसम विभाग का पूर्वानुमान, अगले चार दिनों तक तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, उमस भरी गर्मी से हो रही परेशानी

उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए तेज गर्जना के साथ भारी बारिश होगी।

झांसीAug 21, 2020 / 07:22 pm

Neeraj Patel

मौसम विभाग का पूर्वानुमान, अगले चार दिनों तक तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, उमस भरी गर्मी से हो रही परेशानी

झांसी. उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए तेज गर्जना के साथ भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश के झांसी, ललितपुर, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, सुलतानपुर, बहराइच, लखीमपुर-खीरी आदि जिलों में तेज गर्जना और हवाओं के साथ भारी बारिश की सम्भावना है। तेज बारिश के कारण बुन्देलखंड के किसानों को भारी मात्रा में नुकसान हो सकता है।

बुन्देलखंड के इलाकों में किसानों ने तिलहन की फसल लगाई हुई जो कि अभी अच्छी खासी दिख रही है। अगर इन इलाकों में तेज बारिश होती है तो किसानों की तिलहन की फसल को भारी नुकसान हो सकता है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के शहरों में आज सुबह से ही लोगों को बारिश होते दिखी। जब सबुह लोग सोकर उठे तो तेज बारिश हो रही थी। ऐसा लग रहा था कि आज तो पूरे दिन बारिश होगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ सुबह 7 बजे तक तेज बारिश हुई। इसके बाद मौसम साफ हो गया और धूप भी निकल आई।

बारिश के बाद धूप निकलने के बाद लोगों को अब उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ ग्रामीण इलाकों में तो उमस भरी गर्मी ने लोगों को बेहाल कर दिया है। क्योंकि ग्रामीण इलाकों में बिजली भी प्रयाप्त मात्रा में नहीं पहुंच पा रही है। जिससे उन्हें उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ इलाकों में तो बाढ़ के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Home / Jhansi / मौसम विभाग का पूर्वानुमान, अगले चार दिनों तक तेज हवाओं के साथ होगी भारी बारिश, उमस भरी गर्मी से हो रही परेशानी

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.