अवैध शस्त्र बनाने की फैक्टरी पकड़ी, दो युवकों को किया अरेस्ट

अवैध शस्त्र बनाने की फैक्टरी पकड़ी, दो युवकों को किया अरेस्ट

<p>अवैध शस्त्र बनाने की फैक्टरी पकड़ी, दो युवकों को किया अरेस्ट</p>
झांसी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी के पर्यवेक्षण में अपराधियों के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत दीपावली के दिन गरौठा थाना पुलिस ने रमौरा के जंगल में छापा मारकर अवैध असलहा बनाने की फैक्टरी को पकड़ लिया। इस दौरान असलहे बनाने के उपकरण, अधबने असलहे और तमंचा कारतूस आदि बरामद किए गए। पुलिस ने इसमें दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।
इन्होंने पकड़ी अवैध असलहा फैक्टरी
गरौठा थाने के एसएसआई राजेश कुमार, एसआई राघवेंद्र, कांस्टेबल राजेश कुमार व पवन यादव ने रमौरा के जंगल में छापा मारा। इस दौरान उनको अवैध असलहों की फैक्टरी पकड़ने में कामयाबी मिली। इस दौरान पुलिस ने रमैरा थाना गरौठा के रहने वाले 36 वर्षीय रमेश चंद्र केवट पुत्र बालादीन केवट और दुरखुरू गरौठा के रहने वाले 35 वर्षीय बबलू अहिरवार पुत्र किलकाई अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया।
ये सामान हुआ बरामद
पुलिस ने छापे के दौरान अवैध शस्त्र बनाने के उपकरणों को मय सामग्री के दो तमंचा देशी 12 बोर, एक रिवाल्वर 32 बोर, एक अधबनी बंदूक, एक अधबना तमंचा 315 बोर, तीन कारतूस खोखे 315 बोर और एक कारतूस बारह बोर बरामद किया। इसमें से रमेश चंद्र केवट के पास से एक तमंचा देशी बारह बोर, दो कारतूस बारह बोर और बबलू अहिरवार के पास से एक तमंचा देशी 315 बोर व दो कारतूस तीन सौ पंद्रह बोर बरामद किए गए। इसके साथ ही अब पुलिस ने अपना जाल चारों और फैला दिया है। पुलिस का अनुमान है कि इस तरह के अवैध शस्त्र के और भी कारोबारी हो सकते हैं।
एक अन्य मुकदमा दर्ज
पुलिस ने इसके अलावा थाना शाहजहांपुर क्षेत्र के तालौड़ की रहने वाली ज्योति की शिकायत पर कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इसमें आरोपियों के खिलाफ एक राय होकर वादी व उसके परिजनों के साथ मारपीट करने और मां के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर जलाने का आरोप लगाया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.