झांसी-बांद्रा एक्सप्रेस को सप्ताह में दो दिन के लिए मिला सुपरफास्ट का दर्जा, यात्रियों को मिलेगी राहत

भारतीय रेलवे ने झांसी से बांद्रा और ग्वालियर से पुणे के बीच चलने वाली दो एक्सप्रेस ट्रेन को सुपरफास्ट का दर्जा दे दिया है।

<p>झांसी-बांद्रा एक्सप्रेस को सप्ताह में दो दिन के लिए मिला सुपरफास्ट का दर्जा, यात्रियों को मिलेगी राहत</p>
झांसी. भारतीय रेलवे ने झांसी से बांद्रा और ग्वालियर से पुणे के बीच चलने वाली दो एक्सप्रेस ट्रेन को सुपरफास्ट का दर्जा दे दिया है। सुपरफास्ट ट्रेनों में सफर करने पर यात्रियों को स्लीपर के लिए 30 रुपए और एसी का टिकट बुक कराने पर 50 रुपए अतिरिक्त किराया देना होता है। भारतीय रेलवे के अफसरों का कहना है कि रेगुलर ट्रेनों की बहाली के बाद यह ट्रेनें चलेंगी। ग्वालियर-पुणे एक्सप्रेस अब पुणे की बजाय दौंड स्टेशन तक ही जाएगी।

इसका साथ ही ट्रेन के समय में भी बदलाव किया गया है। ट्रेन नंबर 22193 दौंड स्टेशन से प्रत्येक रविवार को रात 11 प्रस्थान करेगी और मंगलवार को रात्र 01:10 बजे ग्वालियर पहुंचेगी। वहीं ट्रेन नंबर 22194 ग्वालियर स्टेशन से प्रत्येक शनिवार को शाम 5 :15 बजे रवाना होगी। जबकि दौंड स्टेशन रविवार को शाम 6 :20 बजे पहुंचेगी। वहीं झांसी-बांद्रा टर्मिनस-झांसी एक्सप्रेस (सप्ताह में दो दिन) को सुपरफास्ट में बदला गया है। यानि यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन सुपरफास्ट के तौर पर चलेगी और बाकी दिन एक्सप्रेस बनकर चलेगी। इससे यात्रियों को भी काफी राहत मिलेगी।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.