बुंदेलखंड में धरती का स्वर्ग बनने की क्षमता थीः सीएम योगी

कभी किसी ने नहीं सोचा था कि बुंदेलखंड में एक्सप्रेस-वे बनेगा, जिससे दिल्ली-लखनऊ की राह आसान होगीः सीएम

<p>Yogi Adityanath</p>
पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
झांसी. बुंदेलखंड दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) में पूर्व की सरकारों पर निशाना साधा व कहा कि बुंदेलखंड (Bundelkhand) में धरती का स्वर्ग बनने की क्षमता थी, लेकिन आजादी के बाद यहां आई सरकारों ने प्राक्रतिक संसाधनों का दोहन अपने स्वयं और अपने परिवार के हित में ही किया। उन्होंने कहा कि कभी किसी ने नहीं सोचा था कि बुंदेलखंड में एक्सप्रेस-वे बनेगा, जिससे दिल्ली-लखनऊ की राह आसान होगी। औद्योगिक विकास से यहां के नौजवानों को रोजगार मिलेगा व तमाम संभावनाएं आगे बढ़ेंगी।
ये भी पढ़ें- सीएम योगी का बुंदेलखंड दौरा, 1600 करोड़ से ज्यादा की विकीस परियजनाओं का किया शिलान्यास/लोकार्पण

कोरोना प्रबंधन में उत्तर प्रदेश ने बेहतरीन काम किया हैः सीएम
सीएम ने कहा कि मैं पिछले वर्ष 2020 में कोविड महामारी के दौरान बुंदेलखंड की पवित्र धरती पर आया था। यहां के ओज और तेज के चलते कोरोना प्रबंधन में उत्तर प्रदेश ने बेहतरीन काम किया है। मुख्यमंत्री ने हर बुंदेलखंड वासियों को जल देने का भरोसा दिया व कहा कि हम इसकी जिम्मेदारी को समझ रहे हैं। जब यह योजनाएं पूर्ण होंगी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सानिध्य बुंदेलखंड वासियों को प्राप्त होगा।
ये भी पढ़ें- कौशल किशोर के पुत्र ने अपनी ही पत्नी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- हनी ट्रैप में फंसाया उसने

दुनिया के लोगों को झांसी की वीर भूमि से अवगत कराएंगेः सीएम
सीएम योगी ने कहा कि हमने तय किया है कि यहां 4 लेन एक्सप्रेस-वे, वायुसेवा सुविधा उपलब्ध कराकर देश और दुनिया के लोगों को झांसी की वीर भूमि से अवगत कराएंगे। बुंदेलखंड पर्यटन की अपार संभावनाओं को आगे लेकर बढ़ रहा है। उन्होंने एक लड़की द्वारा स्ट्रॉबेरी के उत्पादन को सराहा व कहा कि झांसी के एक बेटी ने इससे कई गुना लाभांश कमाया है। बुंदेलखंड का हर किसान इसी तरह लाभांश कमा सकता है। यहां के महिला स्वयं सेवी समूहों ने भी बेहतरीन काम किया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.