Latest News in Hindi

जकार्ता एशियाई खेलों ने दिखाई नई राह, यहां भी खिलाड़ियों ने दिखाया जलवा

By BK Gupta

Sep, 13 2018 12:11:01 (IST)

जकार्ता एशियाई खेलों ने जगाई उम्मीद, यहां भी खिलाड़ियों ने दिखाया जलवा

झांसी। बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.सुरेन्द्र दुबे ने वार्षिक स्पोर्ट मीट-2018 के प्रतिभागियों का आह्वान किया कि वे इस खेल प्रतियोगिता में खेल को खेल की भावना से ही खेलें। प्रो. दुबे यहां बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय परिसर के मेजर ध्यानचन्द इण्डोर स्टेडियम में आयोजित विश्वविद्यालय की वार्षिक स्पोर्ट मीट-2018 के उद्घाटन समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जकार्ता में हाल ही में आयोजित एशियाई खेलों में भारत के पदकों की संख्या के आधार पर आशा की एक नई किरण दिखाई दे रही है, और यह आशा की जा सकती हे कि देश के युवा खेलों के प्रति आकर्शित होंगे तथा भविश्य में भारत के पदकों की संख्या में वृद्धि होगी।
32 खेल प्रतियोगिताएं होंगी
कार्यक्रम प्रारम्भ करते हुए विश्वविद्यालय की खेल परिषद के सचिव तथा विश्वविद्यालय के क्रीड़ा अधिकरी डा.सूरजपाल सिंह कसाना ने प्रतियेागिता की रूपरेखा प्रस्तुत कीं। उन्होंने बताया कि अन्तर संकाय प्रतियेागिताओं में कुल 32 खेल स्पर्धाएं आयोजित की जायेंगी। कार्यक्रम का संचालन कोंपल रस्तोगी तथा शिवम अवस्थी ने किया।
ये लोग रहे उपस्थित
उद्घाटन समारोह के अवसर पर अवसर पर प्रो.वी.के.सहगल, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो.देवेश निगम, संकायाध्यक्ष कला प्रो.सी.बी.सिंह, संकायाध्यक्ष वाणिज्य प्रो.पूनम पुरी, मुख्य कुलानुशासक प्रो.आर.के.सैनी, प्रो.सुनील काबिया, वित्त अधिकारी धर्मपाल, कुलसचिव डा.चतुर्भजी गुप्त, डा.यू.एस.तोमर, डा.ममता सिंह, डा.अनिल झरबडे, डा.स्वपना सक्सेना, इंजी.राहुल शुक्ला, डा.ज्ञान अरजरिया, डा.कौशल त्रिपाठी, डा.राजीव बबेले, डा.सन्तोष पाण्डेय, डा.प्रशान्त मिश्रा, डा.संगीता लाल, डा.गौरी खानवलकर, इंजी.बी.वी.निरंजन, डा.कौशलेनद्र चतुर्वेदी, इंजी.शशिकान्त, डा.प्रेम राजपूत, डा.रंजना भाटी, डा.राधिका चैधरी, डा.प्रियंका अग्रवाल, इंजी.विजय वर्मा, डा.के.एल.सोनकर सहित विभिन्न विभागों के शिक्षक उपस्थित रहे।