यहां मोबाइल और इलेक्ट्रानिक डिवाइस पर लगा दिया गया है प्रतिबंध

|

Published: 26 Oct 2018, 10:55 PM IST

यहां मोबाइल और इलेक्ट्रानिक डिवाइस पर लगा दिया गया है प्रतिबंध

झांसी। अपर जिलाधिकारी हरीशंकर ने गांधी सभागार में आयोजित लोक सेवा आयोग इलाहाबाद (प्रयागराज) द्वारा सम्मिलित राज्य प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2018 की तैयारियों संबंधी बैठक में समीक्षा की गई। बैठक में बताया गया कि इस परीक्षा के दौरान परीक्षा कक्ष में मोबाइल फोन व इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अंदर नहीं जाएगी। सभी परीक्षार्थियों की तलाशी सतर्कता के साथ की जाए। महिला परीक्षार्थियों की तलाशी महिला अध्यापिका द्वारा की जाए। कक्ष निरीक्षक की कक्ष में तैनाती स्टैटिक मजिस्ट्रेट द्वारा की जाएगी, ताकि पारदर्शिता बनी रहे। परीक्षा पूर्ण सुचिता एवं पारदर्शी तरीके से कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है।
समय से पहुंचने के निर्देश
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी हरीशंकर ने बताया कि परीक्षा दो पालियों में आयोजित हो रही है। इसलिए समय से परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना सुनिश्चित करें। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि शांतिपूर्ण एवं नकलविहीन परीक्षा हेतु सभी तैयारियां पूर्ण कर लें। केंद्र व्यवस्थापक परीक्षा कक्ष में सीसीटीवी कैमरों की जांच कर लें, ताकि परीक्षा के दौरान वह सही कार्य करें। परीक्षा केंद्रों पर पेयजल व शौचालय व्यवस्था को भी देख लिया जाए। उन्होंने कहा कि कक्ष में समुचित प्रकाश व्यवस्था हो, इसके लिए भी तैयारी कर लें। सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा के दौरान अपने केंद्रों पर लगातार भ्रमणशील रहेंगे।
इतने परीक्षार्थी होंगे शामिल
बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक डा.एन के पांडेय ने बताया कि 28 अक्टूबर को आयोजित हो रही परीक्षा में 16223 परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं। परीक्षा 35 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली प्रातः9.30 बजे से 11.30 बजे तक तथा अपराह्न 2.30 बजे से 4.30 बजे तक होगी। परीक्षा सुचिता के साथ कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा 35 सहायक पर्यवेक्षक स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। इसके साथ ही 12 सेक्टर मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गई है, जो भ्रमणशील रहेंगे। पुलिस अधीक्षक देवेश कुमार पांडेय ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध रहेगा। साथ ही पुलिस अधिकारी लगातार परीक्षा केंद्रों पर भ्रमण भी करेंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान शहर के मुख्य चौराहों पर भी पुलिस बल तैनात रहेगा।
ये लोग रहे उपस्थित
इस मौके पर नगर मजिस्ट्रेट आर पी सिंह, एसडीएम मऊरानीपुर सुरेंद्र कुमार, गरौठा एसडीएम बृजेंद्र कुमार त्रिपाठी, एसीएम ए के सिंह, बीएसए हरिकेश कुमार सहित अन्य एसडीएम, केंद्र व्यवस्थापक व प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।