चॉकलेट के कार्टन के नीचे छिपा रखा 405 किलो डोडा चूरा जब्त

पिता-पुत्र गिरफ्तार

<p>पिता-पुत्र गिरफ्तार</p>
भवानीमंडी. पुलिस ने पचपहाड़ मुक्तिधाम तिराह पर नाकाबंदी के दौरान मिश्रोली की तरफ से आ रहे ट्रक को रोककर तलाशी ली, तो उसमें चॉकलेट के कार्टन के नीचे छिपाकर रखा 405 किलो अवैध मादक पदार्थ अफीम डोडा चूरा बरामद कर पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया। सीआई महेन्द्र मीणा ने बताया कि पूछताछ में ट्रक चालक ने नाम हरबंशसिंह पुत्र निक्क सिंह बताया जो पंंजाब के बधनी थाना क्षेत्र के बुटर का रहने वाला है। उसके साथ उसका 22 वर्षीय पुत्र गुरप्रीतसिंह भी था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जांच शुरू की। इस दौरान कारवाई में उपनिरिक्षक रामकिशन, हैड कांस्टेबल धर्माराम, चमाराम, कांस्टेबल सतीश कुमार, सुखदेव, महिपाल, राकेश कुमार और धर्मराज आादि मौजूद रहे।
एमपी के जावरा से लाए डोडा चूरा
सीआई मीणा ने बताया की पिता-पुत्र ने प्राथमिक पूछताछ में अवैध मादक पदार्थ अफीम डोडा चूरा मध्यप्रदेश के जावरा से लक्की नाम के युवक से लाना बताया। दो दिन पूर्व पुलिस द्वारा 3 तस्करों को गिरफ्तार कर 520 किलो अफीम डोडा चूरा एवं 400 ग्राम अफिम भी बरामद की थी। मादक पदार्थ लक्की नाम के युवक से 50 हजार रुपए में लुधियाना पहुंचाना तय हुआ था। पुलिस ने लक्की को गिरफ्तार करने के लिए दो टीमें बनाकर जावरा भेज रखी हैं।तस्कर मध्यप्रदेश के खण्डवा चॉकलेट के कार्टून भरकर ला रहे थे। इसी बीच रतलाम जिले के जावरा से उन्होने 20 कट्टों में मादक पदार्थ 405 किलो अफीम डोडा चूरा चॉकलेट के कार्टन के नीचे रखकर लाना बताया।

विवाहिता की मौत के मामले में पति और देवरानी गिरफ्तार
चौमहला. गंगधार उपखण्ड क्षेत्र के बेटीखेड़ी गांव में 21 मई को विवाहिता द्वारा विषाक्त का सेवन करने से उपचार के दौरान हुई मौत के मामले में पुलिस ने दो जनों को गिरफ्तार कर लिया है।
गंगधार पुलिस उपाधीक्षक बृजमोहन मीना ने बताया कि मृतका के पति कान सिंह (35) पुत्र मान सिंह व देवरानी दुर्गा बाई (25) पत्नी ईश्वर सिंह निवासी बेटीखेड़ी थाना उन्हैल नागेश्वर को डिटेन कर बाद में गिरफ्तार कर लिया है।
ये था मामला
धापू बाई (27) ने विषाक्त का सेवन कर लिया था। उसे चौमहला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाए। जहां उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। मृतका की मां मुन्नीबाई निवासी अनुपूरा थाना बड़ोद मध्य प्रदेश ने पर्चा बयान में बताया था कि उसकी बेटी धापू बाई पति कानसिंह निवासी बेटीखेड़ी थाना उन्हैल जिला झालावाड़ को उसके पति व ससुर मानसिंह, देवर ईश्वर व देवरानी दुर्गा बाई आए दिन परेशान करते थे। इन चारों ने उसे जहर देकर मार दिया या इनसे परेशान होकर उसकी बेटी ने जहर खाया है। उक्त रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था तथा अनुसंधान पुलिस उपाधीक्षक गंगधार कर रहे है।
दो पिस्टल और तीन कारतूस बरामद
रटलाई. थाना क्षेत्र के चैकड़ी गांव में सोमवार को रायसिंह लोधा की पुत्री को 3 जनों द्वारा जबरन ले जाने के लिए पहुंचने की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और 3 जनों के पास से 2 पिस्टल एवं 3 किारतूस बरामद किए। एसएचओ राजू उदयवाल ने बताया कि सूचना पर गांव पहुंचे। रायसिंह लोधा ने रिपोर्ट पेश की और बताया कि पुत्री सुनिता का विवाह थाना घाटोली गांव हरिपुरा निवासी सुरेश लोधा के साथ हुआ, लेकिन आणा-गौंणा देना बाकी है। मेरे मना करने पर सुरेश उसके 2 साथियों के साथ सोमवार गांव आया और जबरन ले जाने की बात कही, मना करने पर सुरेश ने पिस्टल निकाल कर तान दी। ट्रीगर दबाया लेकीन गोली नहीं चली। इसी दौरान जाप्ते की मदद से तीनों को दबोच लिया। हथियार बरामद कर तीनों को हिरासत में लेकर अनुसंधान जारी है। इसमें एसएचओ राजू उदयवाल, एएसआई देवेंन्द्रसिंह, अमित सिंह कास्टेबल, लक्ष्मण सिंह और नरेन्द्र कुमार आदि थामिल थे ।
युवक ने की आत्महत्या
डग. थाना क्षेत्र के खमला गांव में युवक ने खेत पर आत्महत्या कर ली। पहलवानसिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका भतीजा कुशाल सिंह (20) पुत्र थानसिंह शाम को खेत पर फसल में सिंचाई करने के लिए गया था देर रात तक नहीं लौटा। परिजन ढूंढते हुए खेत पर गए। जहां पेड़ पर लटका मिला। परिजन उतार कर डग सामुदायिक चिकित्सालय लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित किया। पुलिस ने सोमवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कराकर
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.