Badwani MP news : मास्क नहीं पहनने वालों पर राजस्व अधिकारी करेंगे कार्रवाई

|

Published: 17 Mar 2021, 08:09 PM IST

कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की बैठक में दिए निर्देश, राजस्व अधिकारी मास्क नहीं पहनने वालों पर करेंगे कार्रवाई

Action will be taken against those who do not wear masks

बड़वानी. जिले से लगे महाराष्ट्र के क्षेत्र में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है, जिसके मद्देनजर जिले में भी एहतियार्थ के सभी आवश्यक व्यवस्थाऐं सुनिश्चित करवानी होगी। इसके तहत सभी राजस्व अधिकारी अपने प्रभार के क्षेत्र में रोजाना अभियान चलाकर ऐसे लोगों पर जुर्माना लगाकर वसूलने की कार्रवाई करेंगे, जो बिना मास्क लगाए सार्वजनिक स्थानों पर घूम रहे हैं या दुकानों पर बैठे हैं।
कलेक्टर ने बैठक में दिए निर्देश
कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने बुधवार को आयोजित राजस्व अधिकारियों की बैठक में ये निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों को बताया कि नगरीय क्षेत्रों के रहवासी कोरोना वैक्सीन लगवाने में आगे हैं। ग्रामवासी भी कोरोना वैक्सीन लगवाए, इसके लिए उन्हें पटवारियों, ग्राम पंचायत सचिवों, रोजगार सहायको, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा कार्यकर्ताओं के जरिये जागरूक किया जाए, जिससे वे भी निर्धारित प्रक्रिया से अपने आप को कोरोना वैक्सीन लगवा सके। कलेक्टर ने कहा कि महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना रोगियों की संख्या के मद्देनजर सीमा से लगे हमारे क्षेत्र में शक्ति बरती जाए। महाराष्ट्र से आने वाले हर व्यक्ति की जांच थर्मल स्केनर से की जाए, वहीं देखा जाए कि उसने मास्क लगाया है या नहीं।
7 दिन होम क्वॉरेंटाइन की सलाह
महाराष्ट्र से जिले में रहने के लिए आ रहे लोगों को अनिवार्य रूप से 7 दिन होम क्वॉरेंटाइन में रहने की सलाह जांच चौकियों पर ही दी जाए। बिना मास्क लगाए सड़को पर घूम रहे लोगों या दुकानो पर बैठे लोगों पर 100 रुपए का जुर्माना लगाकर वसूले, जो इस नियम का बार-बार उल्लंघन करता मिले। उसके विरुद्ध अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाए। जिले में खनिजों के अवैध खनन एवं परिवहन पर प्रभावी कार्रवाई के लिए चौकियां स्थापित की गई है। सभी राजस्व अधिकारी इन चौकियों का आकस्मिक निरीक्षण कर इनके कार्यों का परीक्षण करते रहे। इस दौरान अपर कलेक्टर रेखा राठौर, संयुक्त कलेक्टर अभयसिंह ओहरिया, तपस्या परिहार, एसडीएम घनश्याम धनगर, राजपुर वीरसिंह चौहान, पानसेमल सुमेरसिंह मुजाल्दे सहित समस्त तहसील एवं नायब तहसीलदार, संबंधित विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।