जौनपुर सड़क हादसे में मरनों वालों की संख्या 7 हुई, इलाज के दौरान एक और घायल ने दम तोड़ा

|

Published: 09 Feb 2021, 06:07 PM IST

  • वाराणसी में इलाज के दौरान हुई एक और मौत
  • जौन्पुर में पिकअप और ट्रक में हुई थी जबरदस्त टक्कर
  • वाराणसी से दाह संस्कार करके लौट रहे थे सभी लोग
  • पीएम मोदी और सीएम योगी ने हादसे पर जताया दुख

जौनपुर सड़क हादसे में मरनों वालों की संख्या 7 हुई, इलाज के दौरान एक और घायल ने दम तोड़ा

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

जौनपुर. जलालपुर थाना क्षेत्र के लहंगपुर गांव के पास नेशनल हाईवे पर मंगलवार की भोर करीब तीन बजे ट्रक और पिकअप की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में पिकअप सवार 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक ने इलाज के दौरान वाराणसी में दम तोड़ दिया। हादसे में कुल 10 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। ये सभी वाराणसी में शव का दाह संस्कार कर पिकअप वाहन से वापस गांव लौट रहे थे। पीएम मोदी ने भी हादसे पर गहरा दुख जताया। उधर मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताते हुए पीड़ितों की हरसंभव मदद और इलाज का निर्देश दिया।


सरायख्वाजा थानांतर्गत जलालपुर गांव निवासी धर्मेंद्र की 105 वर्षीय दादी का निधन सोमवार को हो गया। शाम करीब 6 बजे परिवार के ही 17 लोग एक पिकअप पर सवार होकर दाह संस्कार के लिए वाराणसी स्थित मणिकर्णिका घाट गए थे। वहां से दाह संस्कार के बाद रात करीब 1.15 बजे सभी वापस गांव की तरफ आ रहे थे। जैसे ही पिकअप जलालपुर थाना क्षेत्र के लहंगपुर गांव के पास पहुंची, सामने से आ रहे ट्रक से भिड़ंत हो गई।


हादसे में परिवार के ही रामकुमार यादव (62), अमर बहादुर (58), कमला प्रसाद (60), दल सिंगार (46), मुन्नीलाल (40), हरबंसपुर निवासी, इंद्रजीत (48) की मौत हो गई। गम्भीर रुप से जख्मी धर्मेन्द्र कुमार (34) को एम्बुलेंस से ट्रामा सेंटर वाराणसी ले जाया गया है। अन्य घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


हादसे की जानकारी होते ही डीएम मनीष वर्मा, एसपी राजकरण नय्यर समेत फोर्स जिला अस्पताल पहुंच गई। यहां डीएम ने घायलों का हाल जाना। उनके बेहतर इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित भी किया। उधर वाराणसी में इलाज के दौरान अमर बहादुर के भाई समर बहादुर की भी मौत हो गई।


हादसे पर दुख जताते हुए पीएम पीएम मोदी ने ट्वीट किया। उन्होने कहा है कि उत्तर प्रदेश में वाराणसी-जौनपुर सीमा के पास हुए एक सड़क हादसे में लोगों की मौत का दुखद समाचार मिला है। मैं इन सभी लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही इस दुर्घटना में घायल लोगों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।