जौनपुर एक्सिस बैंक लूट, कोतवाल समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

|

Published: 17 Nov 2019, 09:02 AM IST

एसपी ने माना बैंक लूट पुलिस की साख पर बट्टा।

जौनपुर एक्सिस बैंक लूट, कोतवाल समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

जौनपुर. मछलीशहर में बीते शनिवार को हुई लूट मामले में एसपी ने कोतवाल समेत 4 लोगों को निलंबित नकर दिया है। इन सभी पर काम मे लापरवाही, उदासीनता अकर्मण्यता का आरोप लगा है। साफ किया कि मछलीशहर लूट ने जौनपुर की साख पर बट्टा लगा दिया।

पुलिस अधीक्षक रविशंकर छबि ने बताया कि बार-बार निर्देश देने के बावजूद भी टाप-10 अपराधियों एवं अन्य अपराधियों की निगरानी में लपारवाही की गई। नगर में ही मौजूद एक्सिस बैंक की सुरक्षा ड्यूटी नहीं लगाई गई। इतना ही नहीं नियमित रुप से बैंकों की चेकिंग भी नहीं की जाती थी। इसी के चलते 16.11.2019 को दिन दहाड़े बैंक से 14 लाख 95 हज़ार रुपये लूट जैसी गम्भीर घटना घटी। इससे जनपदीय पुलिस की छवि धूमिल हुई। राजकीय कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता, अकर्मण्यता बरतने के लिये नि0 पर्व कुमार सिंह , उ0नि0 रोहित मिश्रा, मु0आ0 वीरेन्द्र राय , मु0आ0 विजय प्रताप सिंह को निलम्बित कर दिया गया है।

ऐसे हुई थी लूट

मछलीशहर नगर के चुंगी चौराहे पर एक्सिस बैंक की शाखा स्थित है। दोपहर में सिर पर हेलमेट लगाकर दो युवक बैंक के अंदर घुस रहे थे। शक होने पर बैंक के सुरक्षा गार्ड अरविंद यादव ने उनको गेट पर ही रोकने की कोशिश की। इस पर एक बदमाश ने उसके सिर पर बंदूक रख दी। इसके बाद बैंक के अंदर घुस गए। बैंक के अंदर जाने के बाद चेहरा ढंके हुए एक और बदमाश अंदर आ गया। उसने गेट बंद कर सभी कर्मचारियों को तमंचे के बल पर कोने में खड़ा कर दिया। दूसरे बदमाश सीधे कैशियर के पास पहुंच गए। उसके पास रखा 14 लाख 95 हज़ार रुपये लूट बाइक से फरार हो गए।

By Javed Ahmad