शुरू होगी मुख्यमंत्री पेंशन योजना, अति वंचितों को मिलेगी पेंशन

रमन के गोंठ का हुआ प्रसारण….

जशपुरनगर. जिले में रमन के गोठ की 31 वीं कड़ी का प्रसारण रविवार सुबह 10.45 से 11.05 बजे तक उत्साह से सुना गया। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बेटी जिन्दाबाद बेकरी की प्रशंसा करते हुए कहा कि जशपुर जिले के कांसाबेल में स्थापित बेटी जिन्दाबाद उद्योग महिला उद्यमिता की मिशाल बन गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बाल भविष्य सुरक्षा योजना के तहत् जशपुर तथा कोरबा में भी प्रयास आवासीय विद्यालय स्थापित किए जाएगें। साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही जशपुर में नवीन कृषि महाविद्यालय खोला जाएगा।
रेडियो के साथ विभिन्न समाचार चैनलों में इसके प्रसारण की व्यवस्था होने से जिले भर में इसे सुना गया। जिला मुख्यालय के जिला गं्रथालय में सामूहिक रूप से रमन के गोठ सुनने के लिए प्रोजेक्टर की व्यवस्था की गई थी। जशपुर एसडीएम एसएस दुबे, बीईओ जशपुर डीके यादव, गणमान्य नागरिक, अधिकारियों-कर्मचारियों, शिक्षकों, स्कूल एवं छात्रावास के विद्यार्थियों सहित बड़ी संख्या में जनसामान्य उपस्थित थे। ’रमन के गोठ’ को सामूहिक रूप से सुनने के लिए जनपद एवं नगर पंचायतों सहित अन्य स्थानों में भी व्यवस्था की गई थी। लोक शिक्षा केन्द्रों में भी नवसाक्षरों सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिकों और ग्रामीणजनों ने रमन के गोठ को सुना। मुख्यमंत्री ने अपने रेडियो कार्यक्रम में श्रोताओं को बताया कि प्रदेश सरकार ने इस वर्ष ’मुख्यमंत्री पेंशन योजना’ शुरू करने का भी निर्णय लिया है।
शुचिता योजना का जिक्र- मुख्यमंत्री ने बताया कि स्कूल जाने वाली बेटियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए शुचिता योजना के तहत उन्हें सेनेटरी नेपकिन दी जा रही है। प्रथम चरण में 20 जिलों के दो हजार सरकारी स्कूलों में सेनेटरी नेपकिन वेंडिंग मशीनें और भस्मक मशीने लगाई गई हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.