किसानों की शिकायत : पटवारी कभी आते कभी नहीं आते हैं

किसानों की शिकायत : पटवारी कभी आते कभी नहीं आते हैं

<p>किसानों की शिकायत : पटवारी कभी आते कभी नहीं आते हैं</p>
जावरा। आपकी सरकार आपके द्वार का आयोजन मांडवी में गुरुवार को किया। ग्रामवासियों ने एसडीएम को बताया कि कंजरों का आतंक ज्यादा है। कंजर परेशान करते हैं, लोगों के साथ मारपीट करते हैं। ऐसी स्थिति को देखते हुए एसडीएम ने जावरा एसडीओपी को शिकायत करने के लिए कहा। वहीं राजस्व विभाग की भी किसानों ने शिकायत की कि पटवारी कभी आते कभी नहीं आते हैं एवं प्रधानमंत्री सम्मान निधि का भुगतान नहीं हो रहा है। फसलों का मुआवजा तक किसानों को नहीं मिला है, एसडीएम सिर्फ आश्वासन देते हुए कहा कि मुआवजे आने पर दिए जाएंगे।
इसमें कुल 104 आवेदन आए। इसमे से मात्र 29 का मौके पर ही निराकरण किया गया। शेष 74 का संबंधित विभाग को आवेदन भेजने का निर्णय हुआ। जावरा एसडीएम राहुल नामदेव धोटे के सामने लोगों ने बीपीएल राशन कार्ड, विभिन्न पेंशन, पीएम आवास, नालियों की सफाई नहीं होने की शिकायत की गई। इस पर एसडीएम ने ग्राम पंचायत सचिव को मामले के निराकरण करने को कहा।
इधर ग्रामवासियों ने एसडीएम को बताया कि कंजरों का आतंक ज्यादा है। कंजर परेशान करते हैं, लोगों के साथ मारपीट करते हैं। ऐसी स्थिति को देखते हुए एसडीएम ने जावरा एसडीओपी को शिकायत करने के लिए कहा। वहीं राजस्व विभाग की भी किसानों ने शिकायत की कि पटवारी कभी आते कभी नहीं आते हैं एवं प्रधानमंत्री सम्मान निधि का भुगतान नहीं हो रहा है। फसलों का मुआवजा तक किसानों को नहीं मिला है, एसडीएम सिर्फ आश्वासन देते हुवे कहा कि मुआवजे आने पर दिए जाएंगे। शिविर मंे विभिन्न विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.