गोली लगने के बाद भी व्यापारी ने नहीं छोड़ा रुपयों से भरा बैग

– फोरलेन पर वारदात, बैग में थे लाखों रुपए

जावरा। फोरलेन पर बुधवार को दिनदहाड़े दो अज्ञात बदमाशों ने मंडी व्यापारी पर लूट की नीयत से हमला कर गोली दाग दी और रुपयों से भरा बैग छीनने का प्रयास किया। गोली उनके हाथ में लगी। वह सीधे मंदसौर की और भाग निकले और घायल और लहलुहान अवस्था में मंडी व्यापारी बाइक चलाकर जैसे-तैसे मंडी पहुंचे और घटना की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने जावरा अस्पताल लाया गया।

औद्योगिक थाने के प्रभारी टीआई बीके दुबे ने बताया कि हाईवे पर बुधवार बजाजखाना के रहने वाले मंडी व्यापारी अशोक पिता सुजानमल मेहता जो कि हमेशा की तरह बुधवार सुबह हाईवे स्थित अरनियापिथा कृषि उपज मंडी के लिए निकले थे। वे अलसी का कारोबार करते हैं। घर से रुपयों का बैग लेकर निकले व्यापारी मेहता हाईवे से मंडी की ओर जाने वाली सड़क से कुछ दूरी पर पहुंचे और मंडी के नजदीक स्थित पेट्रोल पंप के समीप पल्सर बाइक से आए दो बदमाशों में से एक ने अचानक गोली चला दी। गोली सीधे व्यापारी मेहता के बाएं हाथ से होकर गुजरी और वे लडखड़़ा गए। गोली की आवाज सुनते ही पास से गुजर रहे कुछ अन्य वाहन चालक रूक गए और मेहता के शोर-मचाने पर बाइक पर सवार दोनों ही बदमाश हाईवे से मंदसौर की ओर भाग गए। मेहता ने हिम्मत दिखाई और बैग आरोपी नहीं छिन पाए। इसके बाद मेेहता अपनी बाइक लेकर मंडी में आ गए।
घटना के बाद औद्योगिक थाना पुलिस का बल मौके पर पहुंचा। प्रत्यदर्शियों ने बताया कि गोली चलाने वाले बदमाशों की संख्या दो थी और वे पल्सर बाइक पर सवार थे। इनमें से एक बदमाश का रंग गोरा था। पुलिस ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए हाईवे के साथ ही कुछ आगे की ओर जाने वाले माननखेड़ा टोल नाका पर नाकाबंदी कर दी है, लेकिन बदमाश अन्य रास्ते से भागने में सफल रहे। इधर अस्पताल में बढ़ती भीड़ को देखते हुए सिटी टीआई श्यामचंद्र शर्मा, आईए टीआई बीके दुबे भी पहुंचे। अस्पताल में घायल मेहता के बेटे अनिश से बताया कि प्रतिदिन की तरह वह अकेले ही बाईक से मंडी आ रहे थे। रास्ते में उनके साथ यह घटना घटी। मंडी आकर जब उन्होंने कहा कि दो लोग गोली मार गए और बैग छीन रहे थे तब उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे। किसी से विवाद या फोन पर धमकी जैसे स्थिति से अनिश ने इनकार किया है।
तलाश जारी है
मामले में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। फोरलेन पर स्थित होटलों से लेकर मंडी तक पहुंचकर सीसीटीवी कैमरे में देखे हैं, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला है। हमलावरों की तलाश की जा रही है। व्यापारी सुरक्षित है और इंदौर में उपचार के लिए रैफर किया है। मामले की जांच की जा रही है।
-डीआर माले, एसडीओपी, जावरा
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.