जम्मू

जम्मू-कश्मीर: 58 दिनों बाद खुली शराब की दुकानें, लंबी कतारों ने बयां की लोगों की तड़प!

लगभग 58 दिन बाद दुकानों के खुलते ही वहां पर इतनी भीड़ जमा हो गई कि उसे नियंत्रण में करने के लिए सुरक्षाबलों को मोर्चा संभालना पड़ा…

जम्मूMay 21, 2020 / 08:35 pm

Prateek

जम्मू-कश्मीर: 58 दिनों बाद खुली शराब की दुकानें, लंबी कतारों ने बयां की लोगों की तड़प!

योगेश सगोत्रा

जम्मू: कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चौथे चरण के बीच जम्मू—कश्मीर में गुरुवार को कुछ शराब की दुकानें खोल दी गई। सरकार ने प्रदेश में मात्र 41 दुकानों को ही पहले दिन खुलने की इजाजत दी है।

लगभग 58 दिन बाद दुकानों के खुलते ही वहां पर इतनी भीड़ जमा हो गई कि उसे नियंत्रण में करने के लिए सुरक्षाबलों को मोर्चा संभालना पड़ा। इन दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग रखने के लिए गोले बनाए गए हैं लेकिन कुछ जगहों पर भीड़ ने सभी नियमों की धज्जियां उड़ा दी।

जम्मू के गांधी नगर व मुट्ठी इलाके में शराब की दुकान के बाहर भीड़ को बेकाबू होते देख पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। इस दौरान कुछ देर के लिए दुकान को बंद भी करवा दिया गया। बाद में भीड़ के छंटने के बाद दुकान को दोबारा खुलवाया गया।

उधर शहर के रेलवे स्टेशन व मुख्य बस स्टैंड के बाहर भी शराब की दुकान के बाहर लंबी कतारें लगी दिखीं। वहां पर भी पुलिस के जवान तैनात किए गए थे, जो लोगों को कतारों में खड़ा करवा रहे थे ताकि उनके बीच दूरी बनी रहे। उधर शराब की दुकान के बाहर खड़े लोगों का कहना था कि वे पिछले कई दिनों से दुकानों के खुलने का इंतजार कर रहे थे। अब जाकर दुकानें खुली हैं। वे अधिक से अधिक स्टॉक खरीदना चाहेंगे ताकि कुछ दिन कतार में खड़ा रहने से बचा जा सके।

Home / Jammu / जम्मू-कश्मीर: 58 दिनों बाद खुली शराब की दुकानें, लंबी कतारों ने बयां की लोगों की तड़प!

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.