एम्बुलेंस जैसी आपात सेवाओं का अपराधी कर रहे दुरुपयोग, तस्कर पकड़ा

( Misues of Ambulance ) पुलिस की नाकाबंदी ( Police arrested ) या फिर टोल टैक्स, सामान्यत: एम्बुलेंस ( Smuggler caught in ambulance )की यही समझ कर तलाशी नहीं ली जाती कि इसमें वक्त लगने से कहीं मरीज की तबियत ओर ज्यादा नहीं बिगड़ जाए। इसी सोच का फायदा न सिर्फ तस्कर बल्कि अन्य लोग भी लोग भी उठा रहे हैं। एम्बुलेंस से मादक पदार्थों तस्करी का पर्दाफाश।

<p>एम्बुलेंस जैसी आपात सेवाओं का अपराधी कर रहे दुरुपयोग, तस्कर पकड़ा</p>

जम्मू: ( Jammu Kashmir News ) वैसे तो एम्बुलेस का उपयोग ( Misues of Ambulance ) मरीजों को लाने-ले जाने जैसी आपात सेवाओं के लिए किया जाता है। यही वजह है कि चैकपोस्ट हों या पुलिस की नाकाबंदी ( Police arrested ) या फिर टोल टैक्स, सामान्यत: एम्बुलेंस ( Smuggler caught in ambulance )की यही समझ कर तलाशी नहीं ली जाती कि इसमें वक्त लगने से कहीं मरीज की तबियत ओर ज्यादा नहीं बिगड़ जाए। इसी सोच का फायदा न सिर्फ तस्कर बल्कि अन्य लोग भी लोग भी उठा रहे हैं। किन्तु पुलिस भी ऐसे लोगों की धरपकड़ में तू डाल-डाल तो मैं पात-पात की तर्ज पर कुछ कम नही है।

दो तस्कर गिरफ्तार, हेरोइन व हथियार बरामद
बख्शी नगर पुलिस ने एम्बुलेंस के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस संबंध में एक कुख्यात नशा तस्कर और उसके साथी को गिरफ्तार कर हेरोइन और हथियार बरामद किया है। पुलिस ने कनाल रोड मोड़ के पास नाके पर पंजाब से आ रही एक एम्बुलेंस को रोका। पंजाब से मरीज बन कर एम्बुलेंस को लाया जा रहा था। एम्बुलेंस के अंदर बैठे लोगों पर पुलिस को कुछ शक हो गया। पूछताछ करने के बाद पुलिस ने एम्बुलेंस की तलाशी ली। पुलिस एम्बुलेंस से दस ग्राम हेरोइन और एक रिवाल्वर बरामद किया। इस संबंध में पुलिस ने कुख्यात तस्कर विशाल शर्मा उर्फ वीशू और उसके साथी हीरा सिंह को गिरफ्तार कर लिया। तस्कर विशाल मरीज बनकर लेटा हुआ था और हीरा सिंह एम्बुलेंस चला रहा था। विशाल पंजाब और कश्मीर में हेरोइन की तस्करी करता है।

जीवित को मृत बताया
इसी तरह बीते सप्ताह लॉक डाउन के दौरान पुलिस की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास भी पुलिस की सतर्कता से धरा रह गया। एम्बुलेंस में एक व्यक्ति जीवित व्यक्ति को मृत बताकर ले जाने की कोशिश पुलिस ने विफल कर दी। सुरनोट में गश्त के दौरान पुलिस ने एम्बुलेंस को रोका। पूछताछ के दौरान मामला कुछ संदिग्ध लगने पर पुलिस ने कड़ाई की तो सच्चाई सामने आ गई। पुलिस को पता चला कि आरोपी एम्बुलेंस से सुरनोट के गांव सैला जा रहे थे। जम्मू से सुरनोट के बीच सभी नाकों पर मृत्यु प्रमाण पत्र दिखाकर बच निकलते रहे। एम्बुलेंस में हाकमदीन को लिटा कर मृत बताया गया था। उसका मृत्यु प्रमाण पत्र भी था। पुलिस जांच में हाकमदीन जिंदा और मृत्यु प्रमाण पत्र जाली निकला। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.