सेना ने 5 आतंकी उड़ाए, 3 जवान शहीद

|

Published: 05 Apr 2020, 03:39 PM IST

(Jammu Kashmir News ) भारतीय सेना ( Indian Army ) ने बीते 24 घंटों के दौरान नौ आतंकियों ( 9 Terrorist killed ) का सफाया कर दिया। इस मुठभेड़ में सेना के भी तीन जवान ( 3 soldiers martyred ) शहीद गए हो । शनिवार की रात्रि को पाक समर्थित आतंकियों का एक दल केरन सेक्टर से घुसपैठ करने की फिराक में था। सेना ने चुनौती देते हुए आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी।

श्रीनगर:(Jammu Kashmir News ) भारतीय सेना ( Indian Army ) ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए बीते 24 घंटों के दौरान नौ आतंकियों ( 9 Terrorist killed ) का सफाया कर दिया। इस मुठभेड़ में सेना के भी तीन जवान ( 3 soldiers martyred ) शहीद हो गए। शनिवार की रात्रि को पाक समर्थित आतंकियों का एक दल केरन सेक्टर से घुसपैठ करने की फिराक में था। सीमा पार से आतंकियों की सुगबुगाहट पाकर सेना सतर्क हो गई। सेना ने चुनौती देते हुए आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी।

3 जवान शहीद
आखिरकार आतंकी सेना का मुकाबला करके अपने नापाक इरादों में कामयाब नहीं हो सके। इस मुठभेड़ में सेना ने पांच आतंकियों को मौके पर ही ढेर कर दिया। इस ऑपरेशन को 4 पैरा स्पेशल फोर्स, 41 राष्ट्रीय राइफल्स, 57 राष्ट्रीय राइफल्स, 8 जाट रेजिमेंट और एसओजी कुपवाड़ा की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया। दोनों तरफ से कई घंटों तक गोलाबारी हुई। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान मौके पर ही शहीद हो गया। अन्य दो घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान वे भी शहीद हो गए।

कुलगाम में किए थे 4 आतंकी ढेर
सेना ने इस कार्रवाई के बाद समूचे इलाको को घेर तलाशी अभियान शुरु कर रखा है। आशंका जताई जा रही है कि इस इलाके में कुछ ओर भी आतंकी मौजूद हो सकते हैं। इससे पहले शुक्रवार रात पुख्ता जानकारी मिलने के बाद शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले में बटपुरा इलाके की घेराबंदी कर चार आतंकियों को ढेर किया था। आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। सभी आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के थे। नादिमर्ग में स्थानीय लोगों की हत्या में इन्हीं आतंकियों का हाथ था। दक्षिण कश्मीर में आतंकियों ने बीते दिनों में अलग-अलग घटनाओं में चार नागरिकों की हत्या की है। इसके मद्देनजर सुरक्षाबलों की इंटेलिजेंस ग्रिड को और सक्रिय किया गया था।