Pristyn Care में एक अपॉइंटमेंट और बवासीर से हमेशा के लिए छुटकारा

|

Updated: 27 Jul 2021, 04:59 PM IST

Pristyn Care बवासीर का एडवांस एवं दर्द रहित लेजर सर्जरी करता है, ✓ कोई दर्द नहीं ✓48 घंटे बाद काम पर वापिसी ✓10 साल से अधिक अनुभवी सर्जन ✓ भारत के कई शहरों में विख्यात है।भारत में हर साल बवासीर के लगभग 1 मिलियन नए मामले दर्ज किये जाते हैं। आंकड़ों को उकेरा जाए तो पता चलता है कि भारत में कुल बवासीर पीड़ितों की संख्या लगभग 40,723,288 है। इनमें से तकरीबन 80% लोगों की उम्र 45-65 वर्ष के बीच है।

आज के व्यस्त जीवनशैली में खानपान पर कोई लगाम नहीं होने के कारण बवासीर से पीड़ित होना आम हो गया है। भारत में हर साल बवासीर के लगभग 1 मिलियन नए मामले दर्ज किये जाते हैं। आंकड़ों को उकेरा जाए तो पता चलता है कि भारत में कुल बवासीर पीड़ितों की संख्या लगभग 40,723,288 है। इनमें से तकरीबन 80% लोगों की उम्र 45-65 वर्ष के बीच है।

आपको जानकार हैरानी होगी की आज की युवा पीढ़ी भी इस गंभीर बीमारी के चपेट में आती जा रही है। कारण स्पष्ट है - आलस्य से भरा जीवनयापन और खान-पान में असंयम।उच्च स्तरीय बवासीर को समाप्त करने के लिए सर्जरी की जरूरत पड़ती है। सर्जरी करने की प्रक्रिया के कई विकल्प होते हैं।ओपन सर्जरी, लेजर सर्जरी, स्टेपलर सर्जरी आदि कुछ उदाहरण हैं। सभी उपचार विकल्पों में लेजर सर्जरी एक सुरक्षित, विश्वसनीय एवं एडवांस प्रक्रिया है।

यदि आप बवासीर से पीड़ित हैं और उससे हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहते हैं तो अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है।आपको कुछ नहीं करना है, Pristyn Care में आपको सिर्फ एक अपॉइंटमेंट बुक करना है और आपको बवासीर से हमेशा के लिए छुटकारा मिल जाएगा।

दरअसल, Pristyn Care ने हेल्थकेयर की छवि को बदलने के लिए एक नया कदम उठाया है, जिसके अंतर्गत रोगी को बवासीर या अन्य सर्जरी के लिए घंटों लाइन में लगने की आवश्यकता नहीं होती है। रोगी एक अपॉइंटमेंट बुक करता है, Pristyn Care वाले रोगी से उसके बीमारी के बारे में पूछते हैं और फिर डॉक्टर से अपॉइंटमेंट बुक कर देते हैं। सर्जरी खत्म होने के बाद मरीज को उसके घर छोड़ दिया जाता है। चलिए पूरी प्रक्रिया को विस्तार से जानते हैं।

नोट: Pristyn Care बवासीर के अलावा 50 से अधिक रोगों की एडवांस, दर्द रहित एवं सुरक्षित सर्जरी करता है।

अनुभवी डॉक्टर

एक अच्छे डॉक्टर का चयन करना, फिर उनसे निदान/उपचार के लिए समय लेना और निदान/उपचार के लिए घंटों लाइन में खड़े रहना आदि कई चीजें मरीज के कीमती समय को बर्बाद करती हैं। Pristyn Care के साथ ऐसा नहीं है। आपको एक अपॉइंटमेंट बुक करना है और बात करना है। इनके पास शहर के कई अनुभवी डॉक्टर्स होते हैं। सारी चीजें फोन पर कन्फर्म हो जाती हैं। आपको सिर्फ उपचार के लिए जाना पड़ता है।

लेजर सर्जरी

Pristyn Care बवासीर का उपचार के लिए सबसे लेटेस्ट लेजर तकनीक का उपयोग करता है। बवासीर उपचार के लिए लेजर तकनीक एक सरल एवं सुरक्षित प्रक्रिया मानी जाती है। बवासीर का इलाज करने के लिए यह मरीजों की एक पसंदीदा तकनीक है जिसमें उपचार के दौरान गुदा क्षेत्र में कोई कट एवं ब्लीडिंग नहीं होती है।

हालांकि, बवासीर का इलाज करने के लिए ओपन सर्जरी एवं स्टेपलर सर्जरी जैसी अन्य कई शल्य क्रियाएं हैं परन्तु, लेजर तकनीक इन सभी में सबसे खरा उतरती है। बात की जाए ओपन सर्जरी की तो इससे उपचार कराने के बाद रोगी को रिकवरी के दौरान तेज दर्द का सामना करना पड़ता है वहीं, रिकवरी में अधिक समय लगता है। क्योंकि ओपन सर्जरी में बवासीर को हटाने के लिए चाकू से चीरा लगाया जाता है, जबकि लेजर सर्जरी में उपयोग होने वाली लेजर किरणें बिना चीरा के मस्सों को ख़तम कर देती हैं। Pristyn Care में USFDA द्वारा प्रमाणित उपयोग होने वाले एडवांस एवं लेटेस्ट उपकरण सर्जरी को और आसान, सुरक्षित एवं विश्वसनीय बना देते हैं।

कैब की फ्री सुविधा

हाँ! इनकी सुविधाएं सिर्फ अपॉइंटमेंट तक ही सीमित नहीं हैं। अपने मरीजों की सर्जिकल यात्रा को चिंता रहित बनाने के लिए ये कैब की मुफ्त सुविधा भी देते हैं। इलाज वाले दिन अस्पताल ले जाने और उपचार के बाद घर छोड़ने के लिए कैब की मुफ्त सुविधा दी जाती है।

एक केयरबडी

सर्जरी के दौरान मरीज को कोई भी परेशानी न हो, इसलिए Pristyn Care एक केयरबडी भी देता है। मरीज को घर से अस्पताल ले जाना, अस्पताल में सभी प्रकार के पेपरवर्क करना, बेड का इंतजाम करना, खाना की व्यवस्था और अंततः उपचार के बाद मरीज को उसके घर छोड़ना आदि सभी जिम्मेदारी केयरबडी की होती है।

इंश्योरेंस का लाभ

Pristyn Care से उपचार कराने पर इंश्योरेंस होल्डर को अप्रूवल के लिए कहीं भटकने की जरूरत नहीं होती है। इनकी इंश्योरेंस टीम 30 मिनट में सभी प्रकार के इंश्योरेंस का आप्रूवल दिला देती है। इंश्योरेंस का सभी पेपरवर्क इनकी टीम करती है।

नो-कॉस्ट ईएमआई में उपचार की सुविधा

अब आप Pristyn Care की मदद से नो-कॉस्ट ईएमआई में उपचार करा सकते हैं। नो-कॉस्ट ईएमआई की सुविधा के कारण अब ऐसे लोग भी अपना उपचार समय पर करा सकेंगे जिनके पास तुरंत उपचार कराने के लिए पैसे नहीं है। Pristyn Care की यह सुविधा इसे सबसे ख़ास बनाती है।

फ्री फॉलो-अप्स

सर्जरी के बाद रोगी के जख्म की देखभाल करना और यह सुनिश्चित करना कि वह किसी इन्फेक्शन के संपर्क में नहीं आया है एवं उसकी रिकवरी स्मूथ है, इसलिए Pristyn Care रोगी को फ्री फॉलो-अप्स की सुविधा भी देता है। इसके अंतर्गत सर्जरी के पश्चात रिकवर होने तक बिना किसी फीस के रोगी के परिस्थिति की जाँच की जाती है।

अंत में

तो ये थी कुछ ख़ास सेवाएं जो Pristyn Care को बवासीर का इलाज के लिए नंबर वन बनाती हैं। बता दें कि वर्तमान में Pristyn Care न सिर्फ बवासीर बल्कि 50 से अधिक बीमारियों का उपचार करने के लिए भारत के 30 से अधिक शहरों में मशहूर है। आगामी समय में शहरों की संख्या बढ़ सकती है।