आरएएस परीक्षा 2018 में तीन सगे भाइयों का एक साथ चयन, इस तरह रची सफलता की इबारत

राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती परीक्षा 2018 के घोषित परिणाम में सांचौर क्षेत्र के करावड़ी गांव के तीन सगे भाई चयनित हुए हैं।

<p>राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती परीक्षा 2018 के घोषित परिणाम में सांचौर क्षेत्र के करावड़ी गांव के तीन सगे भाई चयनित हुए हैं।</p>
जालोर/ सांचौर। राजस्थान प्रशासनिक सेवा भर्ती परीक्षा 2018 के घोषित परिणाम में सांचौर क्षेत्र के करावड़ी गांव के तीन सगे भाई चयनित हुए हैं। अपने पिता को अपना प्रथम गुरु मानने वाले दिनेश सारण, अनिल सारण व विकास सारण तीनों भाई पेशे से अध्यापक आसुराम सारण के पुत्र है। अनिल का आरपीएस 6 एवं विकास का आरटीएस में चयन 2016 की भर्ती में हो रखा है, जबकि बड़े भाई दिनेश सारण का चयन इस बार 322 रैंक से हुआ है।
आरएसी हैडकांस्टेबल ने तोड़ा आरएएस परीक्षा का तिलिस्म, चौथी बार में पाई सफलता

इस तरह रची सफलता की इबारत
दिनेश की प्रतिभा की पहचान कर इस लक्ष्य पर बढऩे के लिए इनके माता-पिता एवं गुरुजनों ने प्रोत्साहित किया। सर्व प्रथम पटवारी के रूप में 2008 में दिनेश का चयन हुआ। छोटे भाई अनिल सारण जो पूर्व में शिक्षक रह चुके है। इसका चयन आरएएस 2016 में 74 रैंक से हुआ था जो अभी प्रशिक्षु आरपीएस के रूप में आरपीए में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे है। छोटा भाई विकास सारण अभी नायब तहसीलदार के पद पर आबूरोड में कार्यरत है। तीनों भाई अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व सहपाठियों व गुरुदेव को देते हैं।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.