अश्लील वीडियो बनाकर करते थे ब्लैकमेलिंग, पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश

|

Published: 27 Jun 2020, 03:34 PM IST

- अहमदाबाद की लडक़ी के जरिए फंसाते थे जाल में

जालोर/सियाणा। जालोर जिले के सियाणा क्षेत्र के बागरा पुलिस ने हनी ट्रेप गिरोह [ Honey trap gang ] का पर्दाफाश कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह अश्लील वीडियो [ Pornographic Video ] बनाकर उन्हें वायरल करने की धमकी देकर रुपए ऐंठता था।

पुलिस ने बताया कि बागरा निवासी शांतिलाल पुत्र कपूराराम पुरोहित ने बागरा थाने में रिपोर्ट दी कि बीकानेर निवासी भैरूमल व भानसिंह पुरोहित ने लडक़ी के जरिए उसे अहमदाबाद बुलाया और होटल में अश्लील वीडियो बनाकर पांच लाख रुपए की मांग की। इस गिरोह का पर्दाफाश करने बागरा थानाप्रभारी रामसिंह देवड़ा ने एक टीम गठित कर संदिग्ध मोबाइल नंबरों की सीडीआर प्राप्त की। इसके बाद 25 जून को परिवादी शांतिलाल को आरोपित भैरूमल उर्फ भैरूसिंह ने रुपए लेकर रेलवे स्टेशन जोधपुर बुलाया। पुलिस टीम सादे कपड़ों में परिवादी को साथ लेकर जोधपुर रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां भैरूमल को वीडियो व फोटोज डिलीट करने के एवज में परिवादी शांतिलाल ने उसे रुपए दिए। रुपए गिनते समय पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया।

80 हजार व दो मोबाइल जब्त किए
पुलिस ने आरोपित के कब्जे से परिवादी की ओर से दिए गए 80 हजार रुपए व दो मोबाइल फोन बरामद किए। जिसमें परिवादी के अश्लील वीडियो व फोटो थे। जिसके बाद उसे बागरा थाने लाया गया। जहां उससे पूछताछ कर गिरोह में शामिल अन्य लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

ऐसे करते थे ब्लैकमेलिंग
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि गिरोह में शामिल सांथू निवासी भानसिंह उर्फ भवानीसिंह पुरोहित सहित दो-तीन व्यक्ति अहमदाबाद के ओडव क्षेत्र में रहने वाली लडक़ी के जरिए जिले के ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले व्यापारियों व लडक़ों को कॉल करते थे। वहीं इन लोगों को प्यार के झांसे में लाकर अहमदाबाद होटल में बुलाया जाता। जहां उनके अश्लील वीडियो व फोटो लेकर वायरल करने की धमकी देते। साथ ही डिलीट करने की एवज में मोटी रकम ऐंठते थे।