यूपी में अभी बहुत कम हैं पेट्रोल के दाम, पढ़ें- और क्या बोले योगी के मंत्री उपेंद्र तिवारी

जालौन जिले के उरई में अमृत महोत्सव में शामिल होने पहुंचे उत्तर प्रदेश के युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा, देश में सौ करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। फ्री में कोरोना का इलाज हो रहा है। दवाई, पढ़ाई, सिंचाई और कढ़ाई मुफ्त में दी जा रही है। इस हिसाब से अन्य राज्यों की तुलना करेंगे तो पाएंगे कि यूपी में और देश में अभी भी तेल के दाम बहुत कम बढ़े हैं

जालौन. डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर उत्तर प्रदेश के युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी ने अजीबो-गरीब बयान दिया है। वह आजादी के 75वें साल को लेकर चल रहे अमृत महोत्सव शामिल होने पहुंचे उरई पहुंचे थे। मंत्री ने कहाकि मुट्ठी भर लोग ही चार पहिया वाहनों का उपयोग करते हैं, जिन्हें पेट्रोल की की आवश्यकता होती है। जबकि 95 फीसदी लोगों को पेट्रोल की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि देश के 100 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गई है। अगर आप (ईंधन की कीमत) की प्रति व्यक्ति आय से तुलना करते हैं, तो कीमतें अभी बहुत कम हैं। कहा, विपक्ष के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है, इसलिए वे लोग ऐसी बातें कर रहे हैं।
केंद्र की नरेंद्र मोदी और प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ करते हुए मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि, 2014 के पहले का आंकड़ा निकाल लीजिए और अब के आंकड़ों से उसकी तुलना करेंगे तो पाएंगे कि प्रति व्यक्ति आय दोगुना से भी ज्यादा बढ़ी है। पेट्रोल-डीजल और बिजली की सप्लाई सरकार लगातार कर रही है।
देश-प्रदेश में अभी कम बढ़े हैं दाम
देश में सौ करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है। फ्री में कोरोना का इलाज हो रहा है। दवाई, पढ़ाई, सिंचाई और कढ़ाई मुफ्त में दी जा रही है। इस हिसाब से अन्य राज्यों की तुलना करेंगे तो पाएंगे कि यूपी में और देश में अभी भी तेल के दाम बहुत कम बढ़े हैं।
तेल के दाम बढ़ने से बेतहाशा बढ़ रही महंगाई : अजय लल्लू
उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा, डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतें आम आदमी की कमर तोड़ रही हैं। महंगाई बेतहाशा बढ़ रही है। 2022 में बीजेपी को जाना होगा
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.