यूपी के इस जिले में सुबह होते ही खुल जाती हैं दुकानें, जिला प्रशासन ने तय किया समय

– वन साइड नियम का पालन न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ चालान काटकर प्रति व्यक्ति 1000 रुपए का जुर्माना लगाया गया।- मास्क न लगाने एवम बाइक पर तीन सवारियां बैठाने पर बाइक चालकों का चालान काट कर 250 रुपए प्रति व्यक्ति जुर्माना बसूला गया।

<p>यूपी के इस जिले में सुबह होते ही खुल जाती हैं दुकानें, जिला प्रशासन ने तय किया समय</p>

जालौन. उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में सुबह होते ही कुछ दुकानें खुलना शुरू हो जाती है। क्योंकि जिला प्रशासन ने कुछ दुकानों को सुबह से लेकर 2 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी है। और 2 बजे का बाद केवल जरूरी दुकानों को खोला जा रहा है। इसी के साथ ही जिला प्रशासन जिले के हर शहर में समय समय पर निरीक्षण कर रहा है। और जो भी बिना मास्क (Mask) लगाए घर से बाहर निकल रहे हैं। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जा रही है। इसी के साथ जिन दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन नहीं किया जा रहा है। उनको सख्त हिदायत दी जा रही है दुकान खुलने पर भी लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन किया जाए नहीं तो वह कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

जिले के कोंच क्षेत्र में जब एसडीएम और नायब तहसीलदार ने बाजार का निरीक्षण किया तो कई लोगों की दुकानों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करते देखा गया। जिसके बाद लोगों को सख्त चेतावनी दी कि जो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और साथ ही भारी भरकम जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

बता दें कि कोविड-19 वायरस के चलते लॉकडाउन में जिला प्रशासन ने कुछ अहम शर्तों के साथ आवागमन व दुकानें खोलने की अनुमति दी है। इसके बाद भी लोग जारी निर्देशों का उल्लंघन करते हुए नजर आ रहे हैं। जिन पर कार्रवाई करने के लिए अब प्रशासनिक अधिकारी भी लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। तहसीलदार राजेश विश्वकर्मा व नायब तहसीलदार संजय कुमार ने नगर के बाजार का दौरा कर मास्क न लगाने एवम बाइक पर तीन सवारियां बैठाने पर बाइक चालकों का चालान काट कर 250 रुपए प्रति व्यक्ति जुर्माना बसूला गया।

वहीं वन साइड नियम (One Side Rule) का पालन न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ चालान काटकर प्रति व्यक्ति 1000 रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही सभी दुकानदारों को सख्त हिदायत दी कि कोई भी ऐसी गलती करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ अगली बार सख्त कार्रवाई की जाएगी। तहसीलदार ने सम्बंधित दुकानदारों से स्पष्टीकरण भी मांगा है और स्पष्टीकरण न देने पर ऐसे दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाये जाने की बात कही है।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.