राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष व्यास ने किया चिकित्सालय का निरीक्षण

देखी चिकित्सा व्यवस्थाएं, मरीजों से ली उपचार की जानकारी

जैसलमेर. राजस्थान राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण व्यास ने जैसलमेर यात्रा के पहले दिवस गुरूवार को जिला मुख्यालय पर जवाहिर चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया एवं चिकित्सा व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने वार्डों का भ्रमण कर भर्ती मरीजों की कुशलक्षेम पूछी एवं उनसे नि:शुल्क उपचार एवं जांच व्यवस्था की जानकारी ली। आयोग के अध्यक्ष व्यास ने चिकित्सालय में ओपीडी के साथ ही मेडिकल मेल एवं फीमेल वार्ड, ऑपरेशन थियेटर, कैंसर केयर यूनिट का निरीक्षण किया एवं वहां भर्ती मरीजों से चिकित्सा व्यवस्था की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर आशीष मोदी, रजिस्ट्रार राज्य मानवाधिकार आयोग ओमी पुरोहित, अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीना, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हनुमानसहाय जाट, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. जेआर पंवार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कुणाल साहू साथ में थे।
कैंसर यूनिट व्यवस्था की सराहना
आयोग के अध्यक्ष ने निरीक्षण के दौरान चिकित्सा व्यवस्था के साथ ही सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान प्रमुख चिकित्सा अधिकारी से कोरोना मरीजों की जांच के लिए की गई उपचार व्यवस्था के साथ ही टीकाकरण व्यवस्थाओं की जानकारी ली एवं निर्देश दिए कि कोरोना रोगियों का समय पर पुख्ता उपचार सुनिश्चित करें। उन्होंने कैंसर केयर यूनिट के निरीक्षण के दौरान वहां की व्यवस्थाओं के प्रति संतोष व्यक्त किया। डॉ. वीके वर्मा ने कैंसर रोगियों के लिए किए जा रहे उपचार की जानकारी दी। अध्यक्ष ने चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के निर्देश दिए, वहीं कोरोना की स्थिति को देखते हुए मरीज के साथ कम से कम अटेडेन्ट हो इस व्यवस्था को सुनिश्चित करने को कहा।
जिला कलक्टर के कार्यों की सराहना
आयोग के अध्यक्ष व्यास ने निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय में जिला कलक्टर आशीष मोदी के प्रयासों से मरीजों की सुविधा एवं अन्य करवाए गये कार्यों की सराहना की एवं कहा कि इसके कारण चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का बेहतर सुधार नजर आ रहा है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.