आशापुरा मंदिर में तीन दिवसीय मेला शुरू, कोरोना के कारण कम पहुंचे श्रद्धालु

पोकरण. नवरात्रि के मौके पर आशापुरा मंदिर में तीन दिवसीय मेला शनिवार की शाम शुरू हुआ। मेले में बीकानेर, फलोदी, जैसलमेर व पोकरण क्षेत्र के श्रद्धालु पहुंचे। जिससे स्थानीय आशापुरा मंदिर में रविवार को श्रद्धालुओं की खासी चहल पहल रही।

<p>आशापुरा मंदिर में तीन दिवसीय मेला शुरू, कोरोना के कारण कम पहुंचे श्रद्धालु</p>
पोकरण. नवरात्रि के मौके पर आशापुरा मंदिर में तीन दिवसीय मेला शनिवार की शाम शुरू हुआ। मेले में बीकानेर, फलोदी, जैसलमेर व पोकरण क्षेत्र के श्रद्धालु पहुंचे। जिससे स्थानीय आशापुरा मंदिर में रविवार को श्रद्धालुओं की खासी चहल पहल रही। हालांकि इस वर्ष कोरोना संक्रमण की महामारी के कारण कम संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे है। शनिवार रात बीकानेर से करीब एक दर्जन छोटे बड़े वाहनों में श्रद्धालु आशापुरा माता के दर्शनों के लिए यहां पहुंचे। सभी श्रद्धालुओं ने रविवार को सुबह माता के दर्शन कर पूजा-अर्चना की तथा अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की। श्रद्धालुओं की आवक से यहां दिनभर चहल पहल लगी रही। श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन कर प्रसाद चढ़ाया तथा आरती का आयोजन किया गया। आरती के दौरान यहां आए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। इस दौरान माता के जयकारों से वातावरण गूंज उठा। गौरतलब है कि बीकानेर से प्रतिवर्ष शारदीय नवरात्रा की दुर्गाष्टमी को बीकानेर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते है तथा लगातार तीन दिन तक यहां रुककर पूजा-अर्चना व विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करते है एवं एकादशी को पुन: बीकानेर रवाना हो जाते है। हालांकि इस वर्ष कोरोना संक्रमण की महामारी के कारण ज्यादा श्रद्धालु नहीं आए है।
सजाया मंदिर, आज होगा भण्डारा
बीकानेर से आए श्रद्धालुओं की ओर से मंदिर को आकर्षक रूप से सजाया गया है। श्रद्धालुओं ने मंदिर के गर्भगृह व बाहर परिसर में आकर्षक सजावट की, जो आमजन के लिए आकर्षण का केन्द्र बनी रही। इसी प्रकार बीकानेर से आए श्रद्धालुओं की ओर से सोमवार शाम भण्डारे का आयोजन किया जाएगा। मंगलवार को सुबह सभी श्रद्धालु पुन: बीकानेर रवाना होंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.