Video: वीकेंड लॉकडाउन से शहर में छाया सन्नाटा, दुविधा में नजर आए लोग

-दुकानें बंद होने से सड़कों पर वीरानी

<p>Video: वीकेंड लॉकडाउन से शहर में छाया सन्नाटा, दुविधा में नजर आए लोग</p>
जैसलमेर. कोरोना की दूसरी लहर से भयावह होते हालात के चलते शुक्रवार शाम से सोमवार तक वीकेंड लॉकडाउन के चलते जैसलमेर मुख्यालय पर छाई वीरानी ने पिछले साल कोविड.19 की शुरुआत की याद ताजा करवा दी। सायंकाल पांच बजे के बाद से दुकानें बंद कर दिए जाने से सड़कों पर सन्नाटा छा गया। इससे पहले अपराह्न 4 बजे के बाद शहर की सड़कों पर आम दिनों की तुलना में भारी भीड़ नजर आई। इस समय सरकारी दफ्तरों की छुट्टी कर दिए जाने से कार्मिक अपने घरों की ओर लौटे वहीं लोग भी जरूरी सामान की खरीदारी और कामकाज निपटाकर घरों की तरफ लौटते नजर आए। यह लॉकडाउन सोमवार प्रात: तक चलेगा।
सक्रिय दिखी पुलिस
वीकेंड लॉकडाउन के चलते पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में दिखाई दी। पुलिसकर्मी अपराह्न बाद से ही सड़कों पर उतर आए। जीप से भ्रमण कर पुलिस ने चौराहों व आम बाजारों में मुनादी कर दी। जिसमें दुकानदारों के साथ ठेले वालों व केबिन संचालकों आदि से कहा गया कि वे शाम पांच बजे तक अपना व्यवसाय बंद कर घर की ओर लौट जाएं। जैसे ही पांच बजे पुलिसकर्मियों ने बाजारों में भ्रमण शुरू किया और दुकानदारों से प्रतिष्ठान बंद करने के लिए कहा। अधिकांश दुकानदारों व ठेले वालों ने सायं पौने पांच बजे से ही कामकाज समेटना शुरू किया और पांच बजे तक शटर गिरने की आवाजें आने लगी। इससे पहले बाजारों में ग्राहकी का जोर नजर आया। दोपहर बाद से सब्जी वालों से लेकर परचून और अन्य सामान की खरीदारी में लोग जुटे नजर आए। पान मसाला, गुटखा, तम्बाकू आदि जैसे सामान की खरीद के प्रति उसके तलबगार खास तौर पर फिक्रमंद दिखे।
असमंजस दिखाई दिया
लोगों के बीच बीती देर रात वीकेंड लॉकडाउन का सरकार की ओर से फैसला लिए जाने के कारण लोगों व व्यापारी समुदाय के बीच असमंजस भी खूब दिखा। वे आपस में चर्चा करते रहे कि शनिवार व रविवार को दिन से शाम तक प्रतिष्ठान खुले रखने हैं या पूर्ण रूपेण छुट्टी करनी है। इस बीच सरकार की ओर से सब्जी-फल, किराणा, दूध आदि की दुकानों को खुला रखने की मंजूरी दिए जाने से शहरवासियों ने राहत की सांस भी ली है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.