जैसलमेर

गर्वित हिन्दू का भाव सभी हिंदुओं में हो: सोढ़ा

-राम मंदिर जन जागरण समिति की ओर से रथ यात्रा का आयोजन

जैसलमेरJan 29, 2021 / 07:16 pm

Deepak Vyas

गर्वित हिन्दू का भाव सभी हिंदुओं में हो: सोढ़ा

जैसलमेर. राम मंदिर जन जागरण समिति की ओर से चल रही रथ यात्रा के तहत सोनू, पूनमनगर, खुईयाला, नेतसी व रामगढ़ में धर्म सभाओं का आयोजन किया गया। रथ यात्रा का ग्रामीणों ने स्वागत किया। यहां मोटरसाइकिल रैली, महिलाओं की ओर से कलश पूजन और भजन मंडलियो की ओर से भजन का आयोजन किया गया।
पूनमनगर में आयोजित कार्यक्रम में शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें गांव की गलियों में रंगोलियां बनाकर स्वागत किया गया। शहीद पूनमसिंह स्मृति स्थल पर धर्म सभा का आयोजन किया गया, जिसमे ग्रामीणों की भागीदारी रही। जिला बजरंग दल के विभाग संयोजक लालूसिंह सोढ़ा ने बताया कि गर्वित हिंदू का भाव प्रत्येक हिंदू के हृदय में रहना चाहिए। हर हिंदू को हिंदू होने पर गर्व महसूस होना चाहिए, वह खुद को धन्य महसूस करें। खुईयाला में जिला बौद्धिक प्रमुख जेठूदान ने बताया कि धर्म के कार्य में लगकर अपने जीवन का उद्धार करें। प्रभु राम अपने संघर्ष में जीवन जीते हुए प्रत्येक पद पद पर मानव जीवन को जीने की प्रेरणा दे गए, उनके जीवन के प्रत्येक हिस्से को देखें तो महसूस होता है कि वह जीवन जीने की मर्यादाओं को प्रस्तुत करने वाला एक आदर्श जीवन साबित होता है।
नेतसी में जुगल कुमार ने कहा देश का अस्तित्व राम से है। भारत में राम ने 492 वर्षों तक संघर्ष किया, जिसमें 76 संघर्ष हुए, जिसमें 4 लाख से अधिक राम भक्तों ने अपने जीवन का बलिदान दिया। कार्यक्रम में जिला सह बौद्धिक प्रमुख चतुरसिंह लौद्रवा, घेंवरसिंह राजगढ़, वैनसिंह व जितेंद्र कुमार साथ मे थे। हर गांव के ग्रामीणों की ओर से जोश के साथ स्वागत किया जा रहा है। ग्रामीण बड़े ही उत्साह के साथ कार्यक्रमों में भाग ले रहे है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.