राज्य सरकार व मुख्यमंत्री का हाथ प्रत्येक ग्रामीण के साथ : मंत्री

– 1.20 करोड़ की लागत के निर्माण व विकास कार्यों का किया लोकार्पण व शिलान्यास

<p>राज्य सरकार व मुख्यमंत्री का हाथ प्रत्येक ग्रामीण के साथ : मंत्री</p>

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राज्य सरकार के मंत्री व विधायक तथा कांग्रेस के सभी नेता ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए बजट की कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने क्षेत्र के बांधेवा गांव में विकास व निर्माण कार्यों के शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम के बाद राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित मुख्य समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि ढाई वर्ष में राज्य सरकार की ओर से प्रदेश को कई सौगातें दी गई है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने पोकरण क्षेत्र का विशेष ख्याल रखा। भणियाणा में राजकीय महाविद्यालय, आवासीय विद्यालय, न्यायालय, पोकरण-फलसूण्ड सड़क के सुदृढ़ीकरण जैसे कई कार्य किए है। इसके अलावा पोकरण में ट्रोमा सैंटर, उपजिला चिकित्सालय, कृषि उपज मंडी, जिला परिवहन कार्यालय जैसी घोषणाओं व सौगातों से आमजन को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार व मुख्यमंत्री की ओर से ग्रामीण क्षेत्र में अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक योजना का लाभ पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने सरकार की ओर से संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ अर्जित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में केन्द्र से कोई सहायता नहीं मिलने के बावजूद राज्य सरकार ने बेहतरीन प्रबंधन करते हुए आमजन को राहत पहुंचाई। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सावचेत रहने तथा सरकार की गाइडलाइन की पालना करने का आह्वान किया।
ये रहे उपस्थित
कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुला फकीर, रणवीरसिंह गोदारा, नारायणलाल रंगा, राजेन्द्र पुरोहित, चेतनराम मेघवाल, सरपंच कादरखां स्वामीजी की ढाणी, करणीदान रतनू विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। साथ ही उपखंड अधिकारी दुदाराम, पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। सामाजिक कार्यकर्ता बरकतखां बांधेवा ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन इशाकखां जुनैजा ने किया।
दी कई सौगातें
सरपंच रहीमा खातुन ने बताया कि ग्राम पंचायत क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट, इंटरलोकिंग टाइल सड़कों, मनरेगा योजना के अंतर्गत विभिन्न विकास व निर्माण कार्य किए जाएंगे। शनिवार को मंत्री शाले मोहम्मद ने पूर्ण हुए कार्यों का लोकार्पण व अन्य कार्यों का शिलान्यास किया।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.