कोविड.19 की दूसरी लहर के प्रसार को लेकर जताई चिंता

-व्यापार मंडल एवं अन्य सेवाओं के पदाधिकारियों की बैठक-कलेक्टर ने कहा- कोविड गाइडलाइन की पालना करना जरूरी

<p>कोविड.19 की दूसरी लहर के प्रसार को लेकर जताई चिंता</p>
जैसलमेर. जिला कलक्टर आशीष मोदी ने जिले में कोविड.19 की दूसरी लहर के बचाव एवं राज्य सरकार द्वारा इस संबंध में जारी की गई गाइडलाइन के संबंध में व्यापार मंडल एवं अन्य सेवाओं के पदाधिकारियों के साथ शुक्रवार को बैठक ली एवं निर्देश दिये कि वे इस महामारी को देखते हुए गाइडलाइन की पूरी पालना करें। उन्होंने बताया कि जारी गाईडलाइन के अनुरूप 30 अप्रेल तक सांय 6 बजे से प्रात: 5 बजे तक रात्रिकालीन कफ्र्यू रहेगा। इस दौरान बाजार एवं व्यवसायी प्रतिष्ठान 5 बजे बंद कर दिए जाए। उन्होंने व्यापार मण्डल एवं अन्य सेवाओं के पदाधिकारियों से आहवान किया कि वे इसमें जिला प्रशासन को पूरा सहयोग दें।
बिना मास्क के ग्राहक को अनुमत नहीं करें
जिला कलक्टर मोदी ने व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि वे अपने प्रतिष्ठान पर स्वयं मास्क पहने हुए रखे एवं उनके दुकान पर कोई भी ग्राहक बिना मास्क पहने आये तो उसे सामान नहीं दें एवं प्रेरित करें की वे मास्क पहनकर ही दुकान पर आए साथ ही बिना मास्क वाले ग्राहक को मास्क उपलब्ध करानें की भी बात कही। बैठक में जिला कोविड प्रभारी एवं यूआईटी सचिव अनुराग भार्गव, अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीना के साथ ही व्यापार मण्डल एवं अन्य सेवाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
सोशल डिस्टेन्स की पालना रखे
उन्होंने दुकान के बाहर गोले बनाकर सोशल डिस्टेंस की पालना सुनिश्चित करने का भी आहवान् किया। उन्होंने कहा कि वे सभी समाजों के लोगों से जुड़े हुए है एवं कोरोना संक्रमण के बचाव के संबंध में उनके यहा आने वाले सभी लोगों को भी बताया कि वे बिना मास्क के बाहर नहीं निकले, सामाजिक दूरी की पालना करेंए समय.समय पर साबुन से हाथ धोये। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि यदि कोई भी व्यापारिक प्रतिष्ठान या सब्जी मण्डी वाले कोविड गाइडलाइन की पालना नहीं करेंगे तो उनके विरूद्ध भी कार्यवाही के कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने उम्मीद जताई की हम सब मिलकर इस महामारी को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।
टीकाकरण के लिए करें प्रेरित
जिला कलक्टर ने बैठक के दौरान यह भी आह्वान किया कि 45 वर्ष एवं उससे अधिक आयु वाले लोगों को कोरोना टीकाकरण कराने में सहयोग करें एवं ऐसे लोगों को प्रेरित करें कि वे चिकित्सा संस्थानों में जाकर कोरोना का टीका अवश्य ही लगाए।
दिलाया सहयोग का भरोसा
बैठक के दौरान व्यापार एवं उद्योग मण्डल, अन्य सेवाओं के प्रतिनिधि मीठलाल मोहता, गिरिश व्यास, मनीष गोयल, मनोज आर भाटिया, दिनेश पुरोहित, जेठाराम माली, नरेन्द्र व्यास, निर्मल पुरोहित आदि ने विश्वास दिलाया कि वे इस महामारी के रोकथाम के संबंध में राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना करेंगे एवं जिला प्रशासन को पूरा सहयोग देंगे।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.