ऊर्जा मंत्री कल्ला की बड़ी घोषणा, 33 जिलों में किसानों को दिन में देंगे बिजली

|

Published: 17 Jul 2021, 08:16 PM IST

-मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना के शिलान्यास कार्यक्रम में कल्ला ने की घोषणा, अभी 15 जिलों में दिन में किसानों को मिल रही है बिजली

जयपुर। मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना के शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने किसानों को राहत देने के लिए बड़ी घोषणा की है। ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने घोषणा की है कि 2 साल के भीतर प्रदेश के सभी 33 जिलों में किसानों को दिन में बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी।

अभी 1 साल से प्रदेश के 15 जिलों में किसानों को दिन में बिजली दी जा रही है। बीडी कल्ला ने कहा कि दिन में बिजली देने की किसानों की लंबे समय से मांग चली आ रही है। चूंकि रात में बिजली देने से किसानों को खेतों पर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार रात में उन्हें सांप काट लेते हैं तो जंगली जानवरों का डर भी बना रहता है और हाड़कंपा देने वाली सर्दियों में भी किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

किसानों की इस मांग को सरकार गंभीरता से ले रही है और जल्दी पूरे प्रदेश में किसानों को दिन में बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। बीडी कल्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना में तीन सौ आठ करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है।

इन योजनाओं में 35 विधायकों के निर्वाचन क्षेत्र आते हैं, इससे पहले सरकार के 2 साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसी तरीके के शिलान्यास और लोकार्पण किए थे। उस वक्त 60 विधायकों के निर्वाचन क्षेत्र योजनाओं के तहत आए थे। बीडी कल्ला ने कहा कि किसानों की परेशानी और समस्याएं दूर करने के लिए हमारा विभाग प्रयत्नशील हैं और एग्रीकल्चर फीडर का काम तेजी से चल रहा है जिससे कि किसानों को इसका लाभ मिल सके।