बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ने का दिया प्रशिक्षण

|

Updated: 17 Dec 2019, 11:06 PM IST

विजेसी कृषि समाधान संस्था का दो दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण जयपुर स्थित झालाना सांस्थानिक क्षेत्र में संपन्न हुआ। संस्था के मीड़िया प्रभारी गौरव डोडा ने बताया कि मुख्य कार्यकारी अधिकारी और बांसवाड़ा (परतापुर) निवासी युवा विजय उपाध्याय द्वारा सम्पूर्ण राजस्थान, विशेषकर वागड़ की कृषि एवं पशुपालन संस्कृति को विकसित एवं मजबूत करना उनका उद्देश्य हैं।

जयपुर
विजेसी कृषि समाधान संस्था का दो दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण जयपुर स्थित झालाना सांस्थानिक क्षेत्र में संपन्न हुआ। संस्था के मीड़िया प्रभारी गौरव डोडा ने बताया कि मुख्य कार्यकारी अधिकारी और बांसवाड़ा (परतापुर) निवासी युवा विजय उपाध्याय द्वारा सम्पूर्ण राजस्थान, विशेषकर वागड़ की कृषि एवं पशुपालन संस्कृति को विकसित एवं मजबूत करना उनका उद्देश्य हैं। ताकि बांसवाड़ा, डूंगरपुर के बेरोजगार युवा साथियों को रोजगार भी उपलब्ध हो सके। जिससे बांसवाड़ा-डूंगरपुर विश्व पटल पर अपनी अनूठी पहचान बना सकें।

कृषि एवं पशुपालन के क्षेत्र में ग्रामीण हों मजबूत ( farmer problems )

संस्था के प्लानिंग हेड़ स्वपनिल कुलश्रेष्ठ ने बताया कि वीजेसी संस्था कृषि एवं पशुपालन के क्षेत्र में ग्रामीणजनों को विकसित एवं मजबूत करने के लिए स्थापित की गई है। यह केंद्र और राज्य सरकार के साथ मिलकर कृषि एवं पशुपालन से जुड़ी समस्त फ्लैगशिप योजनाओं के बारे में जन-जागरूकता का कार्य करेगी। उन्होंने बताया कि प्रथम प्रशिक्षण सत्र में 1700 के लगभग आवेदन प्राप्त हुए थे, जिसमें से पहले बैच के लिए 50 प्रतिभागियों को आवासीय प्रशिक्षण हेतु आमंत्रित किया गया।

संस्था के जयवर्धन सिंह ने बताया कि इस 2 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला में सहकारिता विभाग के अधिकारियों सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

यह खबरें भी पढ़ें...

राजस्थान के खिलाड़ियों को मिली बड़ी सौगात, 'सरकारी नौकरी में मिलेगा इन्हें आरक्षण'

CAA के विरोध में कई राज्यों में हो रहे बवाल के बाद सरकार अलर्ट, CM गहलोत ने दिए विशेष सतर्कता के निर्देश


शराबी चालकों के खिलाफ शहरभर में नाकाबंदी, 250 वाहन जब्त, DCP ने पीछाकर पकड़ा शराबी चालक को