हर किसान के खेत तक पहुंचेगा पानी, जल्द होगा योजना पर काम

|

Published: 12 Aug 2019, 12:48 PM IST

Irrigation scheme : हनुमानढ़ जिले के नोहर में असिंचित क्षेत्र के किसानों को सिंचाई के लिए नहीं तरसना पड़ेगा। उन्हें सिंचाई का पानी देने पर काम जल्द ही शुरू होगा।

जयपुर। Irrigation scheme : हनुमानढ़ जिले के नोहर में असिंचित क्षेत्र के किसानों को सिंचाई के लिए नहीं तरसना पड़ेगा। उन्हें सिंचाई का पानी देने पर काम जल्द ही शुरू होगा। नोहर विधायक अमित चाचाण ने कहा कि उनकी मंशा क्षेत्र के हर किसान व पीड़ित को लाभ पहुंचाने की है। जनता ने उनको विधानसभा में क्षेत्र की समस्याओं को लेकर आवाज बुलंद करने के लिए चुना है। जिसके लिए वे हमेशा तत्पर रहेंगे।

विधायक अमित चाचाण ने कहा कि सरकार ने असिंचित क्षेत्र को कमांड करने के लिए सर्वे व डीपीआर तैयार करने की घोषणा कर दी है। परंतु जब तक क्षेत्र के किसानों के खेतों तक पानी नहीं पहुंचेगा। वह विधानसभा में यह मुद्दा लगातार उठाते रहेंगे।

विधायक ने कहा कि सिंचाई पानी चोरी रोकने के लिए वह लगातार नहरों की निगरानी खुद जाकर कर रहे हैं। जिसका असर भी दिखने लगा है। उन्होंने कहा कि किसान हित के लिए सरकार पूरी तरह से कृत संकल्पित है।

विधायक बलवान पूनिया व असिंचित क्षेत्र संघर्ष समिति के अध्यक्ष महंत गोपालनाथ ने कहा कि किसानों के संघर्ष ने उनके बहुप्रतिक्षित सपने को साकार करने के लिए पहला चरण सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। अब किसानों को जागरूक रहते हुए इस काम को अंजाम तक पहुंचाना होगा। उन्होंने कहा कि किसानों की हर छोटी-बड़ी समस्या के निराकरण के लिए वे हमेशा तैयार मिलेंगे। विधायक रविवार को आयोजित अभिनंदन में बोल रहे थे। कार्यक्रम में असिंचित क्षेत्र के करीब एक दर्जन से अधिक गांवों से किसान पहुंचे।