‘हर सर्किल’ ने महिलाओं को सशक्त करने के चलाया वीडियो कैंपेन

75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर डिजिटल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ‘हर सर्किल’ की ओर से महिलाओं के सशक्तिकरण और उनकी आजादी को आवाज देने के उद्देश्य से एक वीडियो रिलीज़ किया है।

75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर डिजिटल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म ‘हर सर्किल’ की ओर से महिलाओं के सशक्तिकरण और उनकी आजादी को आवाज देने के उद्देश्य से एक वीडियो रिलीज़ किया है। वीडियो की मेकिंग में 6 वर्ष से लेकर 99 वर्ष तक ही महिला से उनके आजादी को लेकर विचार साझा किए गए है। वीडियो में सभी महिलाओं ने यह बताया कि उनके लिए आज़ाद होने के क्या मायने है। इस वीडियो को एक कैंपेन के रूप में प्रदर्शित किया है।
‘हर सर्किल’ पहला ऐसा नेटवर्किंग प्लेटफार्म है जिसका मकसद महिलाओं का सशक्तिकरण और वैश्विक स्तर पर महिलाओं के उत्थान के लिये काम करना है। सहभागिता, नेटवर्किंग और आपसी सहयोग के लिये यह प्लेटफॉर्म महिलाओं को एक सुरक्षित माध्यम प्रदान करता है। वीडियो में युवतियों को आज़ादी का अनुभव करता हुए दिखाया गया है।
हर सर्कल मानना है कि न केवल सफलता की कहानियां को दिखाया जाना चाहिए, बल्कि हर भारतीय महिला की आज़ादी के अपने मायने है। उनके भी विचार साझा किए जाना चाहिए। वास्तव में स्वतंत्र होने के लिए देश के सभी व्यक्तियों को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता से शुरू होने वाले स्वतंत्रता के मूल अधिकार होने चाहिए। 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस प्लेटफार्म ने महिलाओं से जाना है कि स्वतंत्रता को लेकर उनके विचार क्या है। उन्हें सुनने और सही मायने में समानता और लैंगिक सशक्तिकरण की दिशा में काम करने का समय आ गया है।
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.