अब Vasundhara Raje ने किसानों के लिए कर डाली Ashok Gehlot सरकार से ये 'डिमांड'

|

Published: 12 Jan 2021, 03:20 PM IST

- पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का गहलोत सरकार से आग्रह, किसानों को दिन की पारी में दी जाए ‘थ्री फेज़ बिजली’, मनमाने तरीके से वीसीआर भरने पर रोक लगाने की भी अपील, कहा- ‘अभी चल रहा रबी फसल के लिए पिलाई का दौर’, ‘सर्द मौसम में किसानों को राहत दे सरकार’



जयपुर।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राज्य की गहलोत सरकार से किसानों को दिन में थ्री फेज़ बिजली दिए जाने और मनमाने तरीके से कृषि कनेक्शनों पर वीसीआर भरने को बंद करने का आग्रह किया है। राजे ने आज तीन अलग-अलग ट्वीट करते हुए सरकार से किसानों को सर्द मौसम में राहत देने की अपील की।

राजे ने अपने बयान में कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में फिलहाल रबी की फसल के लिए पिलाई का दौर चल रहा है। इसके लिए किसानों को थ्री फेज बिजली सप्लाई की आवश्यकता होती है। लेकिन अभी उनको सिर्फ़ 4 से 6 घंटे ही बिजली ही मिल रही है, वो भी रात में। इस वजह से किसानों को मजबूरी में रात के भीषण सर्द मौसम के बीच खेतों में काम करना पड़ रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग की कार्यशैली पर भी सवाल उठाये हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विजिलेंस टीमों द्वारा मनमाने तरीके से वीसीआर भरे जा रहे हैं जिसका इसका खामियाजा गरीब किसान को भुगतना पड़ रहा है।

राजे ने राज्य सरकार से किसानों की पीड़ा को समझने और थ्री फेज बिजली दिन में ही उपलब्ध करवाने की अपील की। साथ ही मनमाने तरीके से कृषि कनेक्शनों की वीसीआर भरना बंद करने का भी आग्रह किया।